लोगों की सुरक्षा करने में सीएम नायब सिंह सरकार फेल हुई : अनुराग ढांडा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

जब बीजेपी राज में पुलिस ही सुरक्षित नहीं, तो जनता का क्या होगा ? : अनुराग ढांडा।
बीजेपी हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने पर तुली है : अनुराग ढांडा।
सीएम नायब ने 337 स्कूलों को बंद के लिए 503 पद खत्म किए : अनुराग ढांडा।
जिले का सरकारी अस्पताल प्राइवेट अस्पतालों के लिए सिर्फ रेफर सेंटर बन रह गया : अनुराग ढांडा।
7 सालों में 80 हजार से ज्यादा लोगों ने महंगें दामों पर कराए अल्ट्रासाउंड : अनुराग ढांडा।
बीजेपी नेताओं की शह पर गरीब बच्चों के फर्जी दाखिले दिखा हुआ करोड़ों का गबन : अनुराग ढांडा।
बीजेपी के नेताओं, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व शिक्षामंत्री को बचाने का प्रयास कर रही सीबीआई : अनुराग ढांडा।
पूर्व शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा की शह के बिना इतने बड़े स्तर का घोटाला असंभव : अनुराग ढांडा।
कोर्ट के आदेश के बावजूद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करने में पांच साल लगा दिए : अनुराग ढांडा।

चरखी दादरी 05 जुलाई : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर शिक्षा घोटाले में सीबीआई की एफआईआर पर बीजेपी सरकार और तत्कालीन शिक्षा मंत्री को घेरा। उनके साथ प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र सिंह मटरू, जिला अध्यक्ष धनराज कुंडू और राकेश चांदवास मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने की सुपारी ले रखी है। बीजेपी की सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। बीजेपी ने 2014 से 2016 तक दो साल में सरकारी स्कूलों में 4 लाख बच्चों का फर्जी दाखिला दिखाकर करोड़ों का घोटाला करने का काम किया। इन बच्चों के नाम पर वजीफे, मिड डे मील और वर्दी के करोड़ों रुपए गबन कर लिए। बीजेपी के शीर्ष नेताओं और उस समय के शिक्षामंत्री की शह के बिना पूरे हरियाणा में इतना बड़ा फर्जी दाखिले का घोटाला संभव नहीं है।
उन्होंने कहा कि जब सीबीआई मानती है कि 4 लाख दाखिले फर्जी हुए थे, इसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ था और इसमें बहुत सारे अधिकारी शामिल हैं। बच्चों की वर्दी, मिड डे मील और वजीफ का पैसा कागजों में दिखाकर भ्रष्टाचार में हड़प लिया गया तो ये कैसे संभव है कि पूरे हरियाणा में घोटाला हो और उसमें उस समय के शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का हाथ न हो। इसलिए आम आदमी पार्टी का आरोप है कि उस समय के शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा को सीबीआई इस पूरे घोटाले में बचाने का प्रयास कर रही है। 4 लाख बच्चों के फर्जी दाखिले के मामले में जो घोटाला हुआ इसमें सीबीआई बीजेपी के नेताओं, तत्कालीन मुख्यमंत्री और तत्कालीन शिक्षामंत्री को बचाने का प्रयास कर रही है। उनके मिलीभगत की जांच भी सीबीआई की एफआईआर के दायरे में आनी चाहिए और कोर्ट को भी इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए कि कैसे सरेआम नेताओं को बचाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही ये सीबीआई ने एफआईआर की है। सुप्रीम कोर्ट ने पांच साल पहले 2019 में कहा था कि सीबीआई तीन महीने में जांच करके रिपोर्ट फाइल करे। उस केस में ऐसे सबूत और आंकड़े मौजूद हैं कि सीबीआई को रिपोर्ट दर्ज करनी पड़ी। लेकिन कोर्ट के आदेश के बावजूद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करने में पांच साल लगा दिए। क्योंकि बीजेपी के बड़े नेताओं को बचाना था।
उन्होंने कहा कि ये सिर्फ एक मामला नहीं है, हाल में ही बीजेपी ने 337 प्राथमिक स्कूलों के 503 पदों को समाप्त कर दिया। इसके अलावा सैंकड़ों स्कूलों को पहले बंद कर दिया है। वहीं सैंकड़ों स्कूलों में केवल एक शिक्षक है। इसके साथ कई स्कूलों में एक भी शिक्षक नहीं है। इससे स्पष्ट होता है कि बीजेपी प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने पर तुली है।शिक्षा विभाग में 37 हजार पद खाली है। वहीं पूरे हरियाणा में 2 लाख पद खाली हैं। युवा दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।
उन्होंने कहा कि यही हालत प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं की है। दादरी की जनता वर्षों से सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की मशीन का इंतजार कर रही है। सात साल में 80 हजार से ज्यादा लोगों ने प्राइवेट संस्थाओं में मंहगे दामों पर अल्ट्रासाउंड करवाया है। पीएचसी, सीएचसी की हालत खस्ता है। न दवाइयां फ्री में मिलती हैं और न ही बेहतर इलाज है। सरकारी अस्पताल महज रेफरल सेंटर बन कर रह गए हैं। यही हालत पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की है। बीजेपी ने हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं को भी बर्बाद करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि तीसरा जरूरी चीज प्रदेश की कानून व्यवस्था है। पिछले दिनों सरेआम पुलिस कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। आज भी कुरुक्षेत्र में बदमाशों ने फिरौती मांगी है। आज हिसार में व्यापारियों ने बंद का आह्वान किया है। पूरे हरियाणा के व्यापारी प्रदेशस्तरीय बंद के बारे में विचार कर रहे हैं। 72 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस कर्मी की हत्या में संलिप्त अपराधी गिरफ्त से बाहर है। इसलिए पूरे प्रदेश के व्यापारी, महिलाएं और पूरे प्रदेश की जनता अपनी सुरक्षा का लेकिर चिंतित हैं।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग सभी पार्टियों को देख चुके हैं। पहले की सरकारों ने बिजली, पानी, स्कूल और स्वास्थ्य की सुविधाएं नहीं दे पाई। इसलिए आम आमदी पार्टी हरियाणा में तीसरा सबसे मजबूत विकल्प बनकर उभरी है। आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में जेजेपी, इनेला और बसपा के 30 उम्मीदवारा से ज्यादा वोट मात्र कुरुक्षेत्र लोकसभा में लिए। आम आदमी पार्टी जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से जनता के पास बीजेपी के भ्रष्टाचार और अरविंद केजरीवाल की नीतियों को लेकर जा रही है। आम आदमी पार्टी 15 जुलाई तक हर गांव में पहुंचेगी और जनता के मुद्दों को जाना जाएगा। इसके बाद जिलास्तरीय रैली आयोजित की जाएंगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुप्त नवरात्रि में विशेष माँ दुर्गा से शक्ति और कृपा प्राप्त करें : डॉ. सुरेश मिश्रा

Sat Jul 6 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र : श्री दुर्गा देवी मन्दिर के अध्यक्ष व कॉस्मिक एस्ट्रो पिपली (कुरुक्षेत्र) के निदेशक ज्योतिष व वास्तु आचार्य डॉ. सुरेश मिश्रा ने बताया कि आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से आषाढ़ गुप्त नवरात्रि शुरू होंगे।गुप्त नवरात्रि 7 जुलाई 2024 से शुरू होंगे और […]

You May Like

Breaking News

advertisement