केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीता रमण से मुलाकात की सीएम तीरथ सिंह रावत ने किए ये अनुरोध

प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय वित्त मंत्री नर्मणा सीतारमण से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विपरीत परिस्थितियों और सीमित आर्थिक संसाधनों को देखते हुए जीएसटी कंपनसेशन की अवधि को जून 2022 से आगे और पांच साल बढाने का केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत दिल्ली दौरे पर हैं। सोमवार को उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से भेंट की। इस दौरान सीएम रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड में विकास की बहुत सी परियोजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है। केंद्र सरकार की ओर से राज्य का हर संभव सहयोग किया जाता रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी के लागू होने के बाद राजस्व हानि उठानी पड़ी, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य के लिए जीएसटी कंपनसेशन मंजूर किया, लेकिन इसकी अवधि जून 2022 में समाप्त होने जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि कोविड की आपात स्थिति में राज्य के वित्तीय संसाधनों पर विपरीत प्रभाव पड़ा है।
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री से उत्तराखंड की विपरीत परिस्थितियों और सीमित आर्थिक संसाधनों को देखते हुए जीएसटी कंपनसेशन की अवधि को जून 2022 से आगे और पांच वर्ष बढाने का अनुरोध किया। बैठक में राज्य के मुख्य सचिव ओमप्रकाश, सचिव अमित नेगी, राधिका झा, शैलेश बगोली, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड सरकार ने इस साल भी हज यात्रा की स्थगित, 710 ने कराया था पंजीकरण

Mon Jun 14 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हरिद्वार। उत्तराखंड सरकार ने इस साल भी हज यात्रा को स्थगित कर दिया है। हज कमेटी के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद मिसम ने बताया कि यात्रा के लिए इस बार 710 व्यक्तियों ने पंजीकरण कराया था। बताते चलें कि पिछले साल भी हज यात्रा को स्थगित कर दिया […]

You May Like

advertisement