कलेक्टर ने की सी-मार्ट में खरीददारी,सामग्रियों के गुणवत्ता को सराहापैकेजिंग के साथ मार्केटिंग पर ध्यान देने के निर्देश

जांजगीर-चाम्पा 22 सितंबर 2022/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कल स्व समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार कर सी-मार्ट के माध्यम से बेची जाने वाली घरेलू और स्थानीय सामग्रियों की खरीददारी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहाँ की सामग्रियों में गुणवत्ता के साथ घरेलू स्वाद भी होता है। इसलिए मैं यहीं से  अधिकांश सामग्रियों की खरीददारी करता हूँ।
     जांजगीर जिले में सी मार्ट अपनी अलग पहचान बनाती जा रही है। यहाँ मिलने वाले आचार, पापड़, बड़ी, डाल, हल्दी,मसाले सहित अन्य खाद्य सामग्रियों के साथ दोना,पत्तल, झाड़ू, सजावटी सामान तथा महिलाओं के हाथों तैयार कपड़ो की अलग श्रृंखला है। कलेक्टर श्री सिन्हा के निर्देश पर धीरे-धीरे सी-मार्ट में अलग-अलग सामग्रियों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिले के कलेक्टर स्वयं भी ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर स्व-सहायता समूह की महिलाओं को आचार,पापड़, मसाला,बड़ी सहित अन्य सामग्रियों को तैयार करने और बाजार में बेचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसी का परिणाम है कि स्व सहायता समूहों द्वारा इस दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। जिले में ऐसे समूहों से एक करोड़ रुपये से अधिक की सामग्रियां भी खरीदी जा चुकी है। आज जब कलेक्टर ने सी-मार्ट का अवलोकन किया तो उन्होंने अपनी पसंद से कई घरेलू सामग्रियां खरीदी। उन्होंने यहाँ उपलब्ध कराये जा रहे सामग्रियों के मार्केटिंग और पैकेजिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने दीपावली पर्व को देखते हुए सजावटी सामानों एवं दीये आदि के विशेष स्टाल लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर पालिका अधिकारी को कैंटीन, लाइब्रेरी के लिए भी दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर अध्यक्ष श्री भगवान दास गढेवाल भी उपस्थित थे।
सी मार्ट से सामग्री क्रय करें विभाग-
     कलेक्टर ने छात्रावास, आश्रमों, अस्पताल, पोषण पुनर्वास केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्र, स्कूलों सहित अन्य विभागों में क्रय की जाने वाली सामग्रियों को सी मार्ट से खरीदी करने के निर्देश दिए है। उन्होने कहा कि ऐसी सामग्री जो सी मार्ट में बाजार से कम दर पर उपलब्ध है। उन्होंने आम नागरिकों से भी सी-मार्ट के उत्पाद खरीदने की अपील की है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जगली सुअर के घायल करने पर ईलाज हेतु मुआवजा स्वीकृत

Thu Sep 22 , 2022
जांजगीर-चांपा 22 सितम्बर 2022/ वन परिक्षेत्र बलौदा अन्तर्गत श्री महेश कुमार यादव उम्र-25 वर्ष ग्राम-सिल्ली, थाना पामगढ़ जिला जांजगीर-चाम्पा (छ.ग.) को वन्य प्रणी जंगली सुअर द्वारा घायल करने के फलस्वरूप वन विभाग द्वारा आवेदक श्री महेश कुमार यादव को उनके प्रस्तुत चिकित्सा देयक के आधार पर कुल क्षतिपूर्ति मुआवजा राशि […]

You May Like

Breaking News

advertisement