कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी दूर-दराज से आए लोगों की समस्याएं

भिलौनी के ग्रामीणों ने भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की लगाई गुहार

मल्हार के तालाब की साफ-सफाई करवाने नगरवासियों ने की मांग

बिलासपुर, 27 सितम्बर 2023/ कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने जिला कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में जिले के दूर दराज से आए सभी वर्ग के लोगों से मुलाकात कर बड़े इत्मीनान से करीब साढ़े तीन घंटे तक उनकी समस्याएं सुनी। कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्परता से समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने किसानों से चर्चा कर खेती-किसानी के ताजा हालात की जानकारी ली।
जनदर्शन में तखतपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत भिलौनी के ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम काठाकोनी से भिलौनी तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पक्की सड़क का निर्माण किया गया है। इस सड़क में भारी वाहनों का अत्यधिक आवागमन हो रहा है, जिससे यह क्षतिग्रस्त हो रहा है। साथ ही दुर्घटना की भी स्थिति बनी रहती है। ग्रामवासियों ने इस पर भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। कलेक्टर ने एसडीएम तखतपुर को कार्यवाही के निर्देश दिए। नगर पंचायत मल्हार के निवासियों ने बताया कि मल्हार ऐतिहासिक एवं पुरातात्विक नगरी है और प्रमुख पर्यटन स्थल है। मल्हार में 126 तालाब राजस्व रिकार्ड में है, जिसमें से 65 तालाब अभी जीवित है। बाकि में अवैध कब्जा कर लिया गया है। इनमें से प्राचीन एवं बहुउपयोगी तालाब छोटे खैया है, जिसके पानी का उपयोग पीने एवं स्नान के लिए करते हैं। उक्त तालाब 15 वर्षों से जलकुंभी से पट गया है और अवैध कब्जा भी किया गया है। नगरवासियों ने तालाब की सफाई एवं अवैध कब्जा हटाने की मांग की। ग्राम कुरेली तखतपुर निवासी श्री रमाकांत कौशिक ने किसान क्रेडिट कार्ड से प्राप्त ऋण की मुख्यमंत्री द्वारा किसानों की ऋण माफी की घोषणा के बाद भी ऋण की भुगतान के लिए बैंक द्वारा नोटिस दिये जाने की जानकारी दी। उनके इस प्रकरण पर कार्यवाही के लिए लीड बैंक अधिकारी को निर्देशित किया गया। रतनपुर तहसील के ग्राम चपोरा निवासी श्री निलेश यादव ने कृषि कार्य के लिए वन भूमि में पट्टा दिलाने की मांग की। नगर पंचायत मल्हार के वार्ड क्र 10 के निवासियों ने सड़क में नाली का गंदा पानी भरने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि नाली के गंदे पानी से गली में कीचड़ जमा हुआ है, जिससे चलने में मुश्किल हो रही है। उन्होंने मोहल्ले की सड़क मरम्मत करवाने की मांग की। इस मामले को मल्हार सीएमओ देखेगें।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नई उड़ान की ओर : अंशुमान सिंह राजपूत

Wed Sep 27 , 2023
नई उड़ान की ओर : अंशुमान सिंह राजपूत उत्तर प्रदेश के बलिया में एक गांव है, चिलकहर…17 सितंबर को वहां प्रेमचंद्र सिंह के घर एक संतान ने जन्म लिया,नाम रखा गया अंशुमान. हर पिता की तरह प्रेमचंद ने भी अपने संजोए की उनका लाडला अंशुमान, पढ़ लिख कर आईएएस आफिसर, […]

You May Like

Breaking News

advertisement