महतारी वंदन सम्मेलन 10 मार्च को, कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

बिलासपुर, 09 मार्च 2024/ जिले में महतारी वंदन योजना का लाभ 10 मार्च को  लगभग सवा 4 लाख महिलाओं को मिलेगा। महतारी वंदन सम्मेलन के लिए जिला प्रशासन द्वारा जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। कलेक्टर ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। जिला स्तरीय कार्यक्रम बहतराई इंडोर स्टेडियम में 10 मार्च को दोपहर 2 बजे से आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय वीसी से जुड़कर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। डीबीटी के जरिए योजना की पहली किस्त प्रति हितग्राही 1 हजार रूपये चयनित महिलाओं के खाते पर अंतरित करेंगे। वे चुनिंदा हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे।  
  कलेक्टर ने बैठक में कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए और जिम्मेदारियां सौंपी। नगर निगम क्षेत्र के लिए कमिश्नर अमित कुमार और जनपदों के लिए संबंधित एसडीएम को नोडल अधिकारी बनाया गया है। महतारी वंदन सम्मेलन का कार्यक्रम बिल्हा में मण्डी प्रांगण, मस्तुरी ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक शाला परिसर भदौरा, नगर पंचायत मल्हार कार्यालय के भवन के समीप, तखतपुर में मण्डी परिसर, इसी प्रकार कोटा और रतनपुर में भी आयोजित किया जा रहा है। कलेक्टर ने मंच व्यवस्था, महिला हितग्राहियों से संवाद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, बैठक व्यवस्था आदि के संबंध में सभी तैयारियों को जिम्मेदारी से पूर्ण करने कहा। विकसित भारत की तर्ज पर ही यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाये जाएंगे। सम्मेलन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। बैठक में नगर निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रामप्रसाद चौहान, महिला बाल विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीईओ ने अनुकम्पा नियुक्ति के पूर्व मंगाई दावा-आपत्ति

Sat Mar 9 , 2024
बिलासपुर, 09 मार्च 2024/ जिला शिक्षा अधिकारी ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदन के छानबीन के क्रम में पांच दिवस के भीतर आमजनता से दावा आपत्ति मंगाई है। फिलहाल दो आवेदको ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किया हैं।  डीईओ ने बताया कि कोटा विकासखण्ड के […]

You May Like

Breaking News

advertisement