बैंक शासकीय योजनाओं के तहत ऋण प्रकरणों में आवेदकों का सहयोग करें – कलेक्टर

   जांजगीर-चांपा, 16 सितंबर, 2021 / कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जिला स्तरीय परामर्शदात्री, पुनर्विक्षा समिति की बैठक में बैंक प्रतिनिधियों से कहा कि वे शासकीय योजनाओं के तहत विभागों से प्रेषित प्रकरणों को प्राथमिकता से समय-सीमा में निराकृत करें। ग्रामीण क्षेत्रों मे भी लोगों को बैंक सुविधा का लाभ सहजता से मिले, यह सुनिश्चित किया जाए।  कलेक्टर ने कहा कि जांजगीर-चांपा कृषि प्रधान जिला है। यहां कृषि ऋण से संबंधित प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ ऋण स्वीकृत किया जाय। कृषि एवं अन्य कृषि से संबंधित विभागों से बैंको में भेजे गये ऋण प्रकरणों में आवेदको का सहयोग करें। लक्ष्य के अनुसार उपलब्धि सुनिश्चित करें। वार्षिक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए तिमाही उपलब्धियों पर जोर दिया जाय। कलेक्टर ने खादी ग्रामोद्योग, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना सहित अन्य विभागीय योजनाओं के प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ स्वीकृत करने के निर्देश दिये । बैठक में लीड बैंक अधिकारी ने विभागीय योजनाओं के तहत किये गये ऋण वितरण एवं प्राप्त प्रकरणों की जानकारी दी।
      बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, एनआरएलएम, एनयूएलएम, आदिवासी स्वरोजगार की ऋण योजनाओं के तहत विभागों द्वारा प्रेषित प्रकरणों और बैक ऋण स्वीकृति की समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर, लीड बैंक अधिकारी, विभिन्न संबंधित विभागों के जिला अधिकारी, जनपद सीईओ सहित विभिन्न बैंक शाखाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड में देर रात PCS अधिकारियों के तबादले, देखे लिस्ट

Thu Sep 16 , 2021
उत्तराखंड में देर रात PCS अधिकारियों के तबादले, देखे लिस्ट,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: उत्तराखंड शासन ने देर रात 19 पीसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण कर दिए हैं।1- अशोक कुमार पांडे को अपर जिलाधिकारी नैनीताल बनाया गया।2- अभिषेक त्रिपाठी को अपर स्थानिक आयुक्त उत्तराखंड नई दिल्ली बनाया गया।3- हरवीर सिंह को संभागीय […]

You May Like

advertisement