उत्तराखंड: सीएम धामी के घर मे घुसकर कर्नल कोठियाल की स्ट्राइक,

देहरादून:  आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में C M पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने अभी कुछ दिन पहले 21 दिसम्बर को दिल्ली सरकार के मॉडल स्कूल का निरीक्षण करने दिल्ली पहुंचे थे जहां उन्होंने पूरी स्कूल का निरीक्षण किया और उसके बाद उन्होंने कहा कि जो दिल्ली मॉडल है ऐसे स्कूल पूरे देश में खुलने चाहिए साथ ही अगर में आम आदमी पार्टी की सरकार उत्तराखंड में  बनती है तो वहां भी ऐसे ही स्कूल बनेंगे।

कर्नल अजय कोठियाल आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम पुष्कर सिंह धामी के गृह क्षेत्र खटीमा पहुंचे जहां उन्होंने बिरिया में वो राजकीय प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और स्कूल का निरिक्षण किया। यहां स्कूल पहुंचकर वो सबसे पहले छोटे बच्चों से मिले जिन्होंने कर्नल कोठियाल से हाथ मिलाया।उन्होंने उसके बाद इस जर्जर स्कूल को देखा तो उनको बड़ा अफसोस हुआ कैसे ऐसे स्कूलों में उत्तराखंड का भविष्य पढ़ रहा है। उन्होंने कहा,स्कूल के हालत ऐसे हैं कि यहां कभी भी कोई बडा हादसा हो सकता है। इस दौरान यहां की शिक्षिका ने कर्नल कोठियाल से कहा कि इस स्कूल में एक दो बच्चे मौजूद थे और स्कूल बंद होने की कगार पर पहुंच गया था ,लेकिन शिक्षिका ने खुद क्षेत्र में जा जा कर बच्चों को इकट्ठा करके उन्हें स्कूल में भर्ती करवाया। यहां मौजूद भोजन माता और स्थानीय लोगों ने बताया कि सरकार ने इस स्कूल को बर्बाद करके रख दिया है। इस सरकारी स्कूल में हर तरफ कूडे के ढेर लगे हुए थे। इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। इसपर कर्नल कोठियाल ने अफसोस जताते हुए कहा कि यह हाल है प्रदेश के मुख्यमंत्री की विधानसभा के स्कूलों का है तो बाकी प्रदेश में क्या हालात होंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

उन्होंने वहां मौजूद लोगों को बताया कि अभी दो दिन पहले वो दिल्ली के सरकारी विद्यालयों में गए थे और वहां के स्कूलों को देखकर हैरान रह गए कि सरकारी स्कूलों में जैसी शिक्षा वहां की सरकार दे रही है उसके मुकाबले यहां के स्कूलों का बुरा हाल है। यहां लोगो में इन स्कूलों के प्रति भी काफी नाराजगी थी। इसके बात वो अंदर गए और देखा कि जगह जगह बिल्डिंग टूटी हुई थी। बच्चे जमीन पर बैठे हुए थे। छत टूटने की कगार पर थी। यहां बच्चों का भविष्य बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका है। उन्होंने यहां के लोगों से कहा कि इस व्यवस्था के खिलाफ लोगों को संघर्ष करना चाहिए।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़:कैंप के माध्यम से नागरिकों को भारतीय डाक विभाग की विभिन्न योजनाओं की दी गई जानकारी

Thu Dec 23 , 2021
कैंप के माध्यम से नागरिकों को भारतीय डाक विभाग की विभिन्न योजनाओं की दी गई जानकारी विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ बता दे कि 23 दिसंबर बृहस्पतिवार को रतुवापार शाखा डाकघर पर डाक विभाग व इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के संयुक्त तत्वाधान में एक कैंप का आयोजन किया गया । […]

You May Like

Breaking News

advertisement