वायरल बुखार के रोगियों से भरा पड़ा है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

वायरल बुखार के रोगियों से भरा पड़ा है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ् मुबारकपुर आजमगढ़ ्
मुबारकपुर नगर सहित आसपास गांव में वायरल बुखार के रोग से पीड़ित मरीज के चलते प्लेटलेट्स काफी कम होने से रोगी डेंगू रोग का खौफ खा रहे हैं।जबकि जांच में यह रोग एक भी मरीजों में नहीं मिल सका है।मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण डिप्टी सीएमओ यहाँ लगातार कैम्प कर रहे हैं।
मुबारकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वर्तमान में 14 बेड मात्र का ही अस्पताल है वायरल बुखार के रोग से बच्चे युवा बुजुर्ग महिलाऐ सभी ग्रसित हैं एक बेड पर दो दो मरीज को रखा गया है। और हर कमरा भरा पड़ा हुआ है।कुछ कमरों में तो फर्श पर मरीज लेटे हुए देखे गए। इस सम्बन्ध में डिप्टी सीएमओ सी पी गुप्ता ने बताया कि जांच में अब तक एक भी डेंगू का रोगी नहीं मिला है।मुबारकपुर नगर में वायरल बुखार से ग्रसित रोगियो की संख्या दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ती जा रही है वहीं साथ ही साथ गांव मुहल्लो में टीम भेजकर कैम्प लगवाकर दवा वितरण कराया जा रहा है। अस्पताल में दवा की कमी नहीं है वहीं अस्पताल में बेड की कमी के चलते भारी मात्रा में मरीजों को आजमगढ़ समुदाय स्वास्थ्य केंद्र रिफर किया जा रहा है। वहीं मुबारकपुर के सभी प्राइवेट अस्पतालों में इस तरह के भारी संख्या में भर्ती मरीजों देखा जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण एवं सामग्री वापिस लेने का दिया गया प्रशिक्षण

Sat Nov 11 , 2023
जांजगीर-चांपा 11 नवंबर 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज जांजगीर में मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण एवं सामग्री वापसी के प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर ने कहा कि मतदान सामग्री का वितरण सतर्कता के साथ करें। उन्होंने […]

You May Like

advertisement