जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील आंवला में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता आज जनपद बरेली की तहसील आंवला के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जहां जिलाधिकारी द्वारा जन सामान्य की समस्याओं को सुनकर उनके समयबद्ध एवं वास्तविक निस्तारण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने समाधान दिवस में आने वाले शिकायतकर्ताओं के सामने सम्बंधित विभाग के अधिकारी को बुलाकर आमने-सामने बात करवाकर समस्या को जानने-समझने तथा शिकायतकर्ता की समस्या का संतोषजनक निस्तारण करने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में मुख्य रूप से जमीनी विवाद, पेंशन, राशन कार्ड, विद्युत आदि की शिकायतें प्राप्त हुई।
जिलाधिकारी ने तहसील आंवला से आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये गये कि राजस्व अथवा अन्य किसी विभाग से सम्बंधित एक ही शिकायत यदि बार-बार आती है तो यह माना जायेगा कि सम्बंधित विभाग द्वारा वास्तविक निस्तारण नहीं किया गया है, ऐसी स्थिति में कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। अतः जिस गांव से तथा जिस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं सम्बंधित अधिकारी उस गांव में जाकर शिकायतों का संतोषजनक निस्तारण करायें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अपात्रों के राशन कार्ड धारकों के कार्ड निरस्त करते हुये जो वास्तविक व जरूरतमंद लोग हैं उन्हें राशन कार्ड जारी कराये जायें। पेंशन से संबंधित लंबित मामलों में जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों व समाज कल्याण अधिकारी शीघ्र सत्यापन कराते हुये पात्रों को लाभ दिये जाने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाले जमीनी विवाद की शिकायतों पर निर्देश दिये गये कि ऐसे जमीनी प्रकरण जो विवादित व सिविल कोर्ट से संबंधित ना हो उन शिकायतों का लेखपाल व राजस्व कर्मी द्वारा पैमाइश कराकर निस्तारण कराया जाये। सरकारी जमीनों पर यदि कहीं अवैध कब्जे हैं तो उनको तत्काल हटवाया जाये और वहां वृक्षारोपण का कार्य करवाया जाये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वयं तहसील परिसर में चंदन के पेड़ का पौधारोपण कर जनसामान्य से पर्यावरण के हित में अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील की।
जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में लगे विभागीय स्टॉल का भी निरीक्षण किया और शिकायत अथवा जानकारी लेने के लिये आने वाले लोगों के नाम व नम्बर भी दर्ज करने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, उप जिलाधिकारी आंवला, तहसीलदार आंवला, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।  

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्रामीणों की शिकायत पर सेक्स रैकेट चलाने वाले युवक को मय महिला मित्र के पुलिस ने लिया हिरासत में पूछताछ जारी

Sun Jul 7 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : सीबीगंज ,ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने शक के आधार पर सेक्स रैकेट चलाने वाले एक युवक को मय महिला मित्र के थाना क्षेत्र के एक गांव से हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी अधेड़ और महिला से पूछताछ कर रही है। जिसके […]

You May Like

Breaking News

advertisement