दिसंबर माह से पहले सभी सड़कों की मरम्मत पूरी करें – कलेक्टर,पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर और मैदानी अमलों की संयुक्त बैठक

जांजगीर-चांपा ,26 सितंबर, 2021/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर श्री पी एन साय और विभाग के मैदानी अमलों की संयुक्त बैठक ली। कलेक्टर ने कहा कि दिसंबर माह से पहले जिले की सभी सड़कों की मरम्मत शतप्रतिशत पूरी हो जानी चाहिए। सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त व बाधा मुक्त करने के लिए विभाग के एसडीओ व सब इंजीनियर को जिम्मेदारी दी गई है। कलेक्टर ने कहा कि सड़कों की मरम्मत समय सीमा में पूर्ण करने के लिए कार्यपालन अभिंयता के मार्गदर्शन में कार्ययोजना तैयार कर लें।
     कलेक्टर ने कहा कि आमजनों को सरल व सहज आवागमन की सुविधा के लिए सड़कों की मरम्मत होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण सड़कों में गड्ढे हो जाने  से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी माह 30 सितंबर तक बारिश लगभग बंद होने की संभावना है। कलेक्टर ने कहा कि मरम्मत के लिए आवश्यक सामग्री की व्यवस्था अभी से कर लें। मरम्मत जल्दी होने से आगामी बारिश तक लंबी अवधि तक अच्छी सड़क का लाभ लोगों को मिलेगा। इससे मेहनत और पैसा दोनो का सदुपयोग हो सकेगा।


बाधारहित,सुगम सड़क का निर्माण पी डब्लू डी की प्राथमिक जिम्मेदारी- श्री साय

     चीफ इंजीनियर श्री साय ने विभाग के सभी अधिकारियों से कडे़ शब्दों में कहा कि किसी भी कारण से मरम्मत संबंधी कार्य लंबित नही होना चाहिए। जांजगीर-चांपा जिले की सभी सड़कों की मरम्मत समय सीमा में पूर्ण हो यह सुनिश्चित करें। लोगों को बाधारहित व व्यवधान मुक्त सड़क उपलब्ध कराना लोक निर्माण विभाग की प्राथमिक जिम्मेदारी है। आमजनों को बाधारहित सड़क उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण अथवा मरम्मत से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारी को अवगत कराएं। राज्य सरकार की योजना के तहत उन्होंने कहा कि मरम्मत आदि कार्य के लिए समय सीमा निर्धारित कर दी गई है। आवश्यकता अनुसार टेंडर लग चुके है। बैठक में लोक निर्माण विभाग के ईई श्री पी के लहरे, जिले के सभी एसडीओ, सब इंजीनियर व मैदानी अमले उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आकर्षक और गुणवत्ता युक्त उत्पाद की मांग स्वाभाविक रूप से होती है - कलेक्टर

Sun Sep 26 , 2021
जांजगीर-चांपा, 26 सितंबर, 2021/ आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ‘‘जिले के निर्यात की संभावना‘‘ विषय पर कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट  सभाकक्ष जांजगीर में निर्यात जागरूकता हेतु संगोष्ठी आयोजित की गई। कलेक्टर ने कहा कि आकर्षक एवं गुणवत्ता युक्त उत्पाद की मांग बाजार […]

You May Like

advertisement