राजनीतिक दलों के सामने द्वितीय रेंडमाइजेशन के कार्य को किया पूरा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के 1848 केंद्रों के लिए बीयू, सीयू व वीवीपैट का बूथ वाइज किया अलॉटमेंट, सभी अधिकारी ईमानदारी से करें अपनी चुनावी ड्यूटी का निर्वहन।

कुरुक्षेत्र 16 मई : लोकसभा आम चुनाव- 2024 को लेकर सामान्य पर्यवेक्षक डा. माधवी खोड़े चवरे व जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने जिला सचिवालय के एनआईसी के वीसी रूम में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ईवीएम को लेकर द्वितीय स्तर का रेंडमाइजेशन किया व अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान लोकसभा क्षेत्र के 1848 मतदान केंद्रों की ईवीएम की द्वितीय रेंडमाइजेशन द्वारा बीयू, सीयू व वीवीपैट बूथ वाइज अलॉट की गई।
सामान्य पर्यवेक्षक डा. माधवी खोड़े चवरे ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे चुनाव को लेकर गंभीर रहे। अपनी अपनी ड्यूटी का सही तरीके से निर्वहन करें। चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व स्वतंत्र तरीके से करवाने को लेकर अपनी जिम्मेदारियां को समझे व उनका शुद्ध रूप से पालन करें। चुनाव में पर्यवेक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। आचार संहिता का शुद्ध रूप से पालन करते हुए चुनाव में अपनी ड्यूटी निभाने मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें ताकि मतदान के प्रतिशत को और बढ़ाया जा सके। मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए और गंभीर होने की आवश्यकता है। स्वीप जैसे कार्यक्रम इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसको लेकर इन कार्यक्रमों में रुचि ले व लोगों को खास तौर पर युवाओं को जागरूक करें व चुनाव का महत्व क्या है इस पर प्रकाश डालें वह चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव को लेकर 25 मई को मतदान होगा और 4 जून को लोकसभा चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय में टोल फ्री नंबर 1950 स्थापित किया गया है, जिस पर मतदाता तथा मतदान से संबंधित सूचना प्राप्त की जा सकती है। इस मौके पर एडीसी डा. वैशाली शर्मा, एसडीएम सुरेंद्र पाल, सीटीएम रमन गुप्ता, चुनाव तहसीलदार सरला के साथ-साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर: लंबे समय से गुमशुदा हुए मोबाइल को किया ट्रेंस

Thu May 16 , 2024
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अलीअजमेर जिले के समस्त थाना जात में लंबे समय से गुमशुदा हुए मोबाइल को किया ट्रेंस, अनुमानित 35 लख रुपए की कीमत के 176 मोबाइल किए गए बरामद, साइबर सेल ने गुमशुदा मोबाइलों के आईएमईआई नंबरों को सभी मोबाइल कंपनियों को ट्रेस करने के लिए भेजा, […]

You May Like

Breaking News

advertisement