कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आईटीटीआर में चल रहे छह दिवसीय वर्चुअल कार्यक्रम का समापन।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आईटीटीआर में चल रहे छह दिवसीय वर्चुअल कार्यक्रम का समापन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र, 19 अप्रैल :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान, व हर्टफुल कैम्पस प्रोग्रामरूपोटेंशन डेवलेपमेंट एंड लाईफ स्किल्स विषय पर संचालित छह दिवसीय वर्चुअल कार्यक्रम का शनिवार को समापन हुआ। कार्यक्रम के अंतिम दिन विशेषज्ञ के रूप में डाॅ. सविता ने विगत दिनों में विशेषज्ञों द्वारा प्रस्तुत उपविषयों की संक्षिप्त चर्चा की। उन्होंने कम्युनिटी के संदर्भ में कहा कि सामाजिक एकता को बनाए रखते हुए अपने आप को जानना व सामाजिक प्रगति को हासिल करना है, साथ ही उन्होंने कहा कि हमे मेडिटेशन प्रेक्टिस करते हुए हर्ट की बात को सुनना चाहिए।
सत्र के अंतिम बीस मिनट में ब्रिगेडियर कुलजीत सिंह रघुवंशी ने मेडिटेशन की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह व्यक्तित्व विकास में अहम् भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि मेटिडेशन द्वारा शारीरिक ही नहीं अपितु मानसिक समस्याओं का समाधान संभव है।
इस अवसर पर आईटीटीआर संस्थान की प्राचार्या डाॅ. अमिषा सिह ने कार्यक्रम में विशेषज्ञ के रूप में आए अतिथियों व संयुक्त रूप से आयोजकों को धन्यवाद प्रस्ताव दिया। कार्यक्रम के अंत मंे राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के सहायक प्रोफेसर डाॅ. गौरव सैनी ने भी सभी विशेषज्ञों, संस्थान की प्राचार्या, प्राध्यपकगण व अन्य प्रतिभागियों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में डाॅ. दिग्विजय सिंह ने संयोजक की भूमिका निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम विद्यापीठ में हुआ हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी का गठन एवं शपथ ग्रहण,सतबीर कौशिक बने चेयरमैन।

Mon Apr 19 , 2021
जयराम विद्यापीठ में हुआ हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी का गठन एवं शपथ ग्रहण,सतबीर कौशिक बने चेयरमैन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 जिंदल बने हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन हसला के संरक्षक।हसला जिला कार्यकारिणी का गठन एवं शपथ ग्रहण। कुरुक्षेत्र, 19 अप्रैल :- सोमवार को […]

You May Like

advertisement