गाजीपुर : नहर में कम पानी छोड़ने से किसानों की चिंता बढ़ी

पूर्वांचल ब्यूरो

बौरवां से फतेउल्लाहपुर तक जाने वाले गाजीपुर रजवाहा नहर में क्षमता से काफी कम पानी छोड़े जाने से क्षेत्र के किसान चिंतित हैं। उनका कहना है कि खेतों में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पहुंच पाने से धान की खेती प्रभावित हो रही है।
सैदपुर के जौहरगंज से निकलने वाली देवकली पंप कैनाल का पानी बौरवां से फतेउल्लाहपुर तक जाने के लिए गाजीपुर रजवाहा में छोड़ा जाता है। इस रजवाहा से बौरवां, परसनी, कांधर, धुआर्जुन, सियांवा, खजुरा, विशुनपुर जुगरदार, विशुनपुर कला, मुर्तुजीपुर, धवरेपर और फतेउल्लाहपुर आदि दर्जनों गांवों की खेतों को सिंचित करता है। किसानों का कहना है कि बौरवां से निकलने वाले गाजीपुर रजवाहा में जब 120 गेज पर पानी छोड़ा जाता है, तभी खेतों में पानी पर्याप्त मात्रा में पहुंच पाता है। मौजूदा समय में महज 75 से 80 गेज पर ही पानी छोड़ा जा रहा है। इससे उनके क्षेत्रों में पानी पहुंचने के बाद भी खेतों तक नहीं पहुंच पा रहा है। इससे धान की खेती पर असर पड़ने लगा है। किसानों ने नहर में पूरी क्षमता से पानी छोड़ने की मांग की है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मरदह ,गाज़ीपुर :पुलिस ने कस्बे में कई जगह दबिश देकर 21 लोगों को पूछताछ के लिए उठाया

Mon Oct 18 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो रामलीला मंचन के दौरान उपजे विवाद के बाद कमेटी अध्यक्ष पर हमले के बाद शनिवार को युवक की मौत के अफवाह पर ग्रामीणों के पथराव करने के मामले में पुलिस ने 68 नामजद एवं 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।साथ ही शनिवार की देर रात कस्बे […]

You May Like

advertisement