उतराखंड: मतगणना के लिए कांगेस अलर्ट,

देहरादून: विधानसभा चुनाव 2022 की 10 मार्च को मतगणना  के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है। मतगणना के दिन हर पोलिंग स्टेशन पर कांग्रेस का एक केंद्रीय आबर्ज्वर तैनात रहेगा। आब्जर्वर की जिम्मेदारी होगी कि वो मतगणना के दौरान प्रत्याशी की सहायता करे।

और आवश्यकता पड़ने पर प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व की सहायता ले। चुनाव नतीजे आने के बाद जीता हुए प्रत्याशी आब्जर्वर की सुरक्षा में रहेगा। सू्त्रों के अनुसार ये जीते हुए प्रत्याशी कांग्रेस शासित दूसरे राज्यों को भी भेजे जा सकते हैं। कांग्रेस ने मतगणना और सरकार बनने की संभावना पर अपनी रणनीति को अंतिम रूप दे दिया।

राजपुर रोड स्थित एक होटल में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, केंद्रीय आब्जर्वर सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कर्नाटक के पूर्व काबीना मंत्री एमबी पाटिल, पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व काबीना मंत्री यशपाल आर्य ने आज सुबह से दोपहर दो बजे तक सिलसिलेवार कई बैठकों के बाद कुछ अहम निर्णय किए हैं।

प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की आज पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ अच्छी कैमिस्ट्री नजर आई। सुबह होटल में मुलाकात के वक्त प्रभारी ने मुस्कुराते हुए रावत से हाथ मिलाया और शुभकामनाएं दी। कहा कि, रावत ने चुनाव अभियान को बेहतर तरीके से संभाला। दोपहर बैठक खत्म होने के बाद प्रभारी ने नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ कुछ देर तक अकेले में गुफ्तगू की। प्रभारी भीड़ से अलग होकर प्रीतम को होटल के लॉन में ले गए। वहां उन्होंने चर्चा की और उसके बाद प्रीतम अपने समर्थकों के साथ होटल से वापस चले गए।

कांग्रेस ने 17 केंद्रीय आब्जर्वर किए तैनात, राज्य के 20 नेताओं को भी सौंपी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने मंगलवार देर शाम 17 वरिष्ठ नेताओं को जिलावार  केंद्रीय आब्जर्वर नियुक्त कर दिया।
हरिद्वार,  देहरादून, चंपावत, पिथौरागढ़ में दो दो आबजर्वर नियुक्त किए गए हैं। इनके साथ ही राज्य स्तर पर भी पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व काबीना मंत्री यशपाल आर्य समेत 20 नेताओं को स्थानीय स्तर पर जिम्मेदारियां सौंपी गईं है।

केंद्रीय आब्जर्वर: 
हरिद्वार: दीपेंद्र हुड्डा और दीपिका पांडे सिंह
देहरादून: मोहन प्रकाश, एमबी पाटिल
उत्तरकाशी:  सुरेश चंदेल
टिहरी: राजेश धर्माणी
पौड़ी:  कुलदीप कुमार
यूएसनगर: राजेंद्र यादव
नैनीताल: कुलदीप इंदौरा
अल्मोड़ा: बना गुप्ता
चंपावत: डा अजय कुमार, जरिता लेफ्तालांग
पिथौरागढ़: संयोगिता सिंह, अमित टुन्ना
बागेश्वर:प्रदीप बालमुचू
चमोली: जीतू पटवारी
रुद्रप्रयाग: वीरेंद्र राठौर

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: ट्रक चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार!

Wed Mar 9 , 2022
रुड़की :- पुलिस ने ट्रक चोरों को किया गिरफ्तार चोरों के पास से ट्रक भी किया बरामद रुड़की की भगवान पुर – पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता ट्रक चुरा कर बेचने जा रहे दो बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा पुलिस ने बदमाशो द्वारा चोरी कीमा गया ट्रक भी […]

You May Like

Breaking News

advertisement