उत्तराखंड: बजट सत्र, दिवालीखाल में हुए लाठीचार्ज और बवाल को लेकर विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे काँगेस विधायक

उत्तराखंड: बजट सत्र,
दिवालीखाल में हुए लाठीचार्ज और बवाल को लेकर विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे काँगेस विधायक,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। बजट सत्र के दौरान दिवालीखाल में हुए लाठीचार्ज व बवाल को लेकर बुधवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित  कांग्रेस विधायक गैरसैंण विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए। आज भी इस मामले में सदन में हंगामा होने के आसार हैं।
वहीं बजट सत्र के दौरान दिवालीखाल में हुए लाठीचार्ज व बवाल पर मुख्यमंत्री के आदेश पर जिला मजिस्ट्रेट/डीएम ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच चमोली के अपर जिला मजिस्ट्रेट अनिल कुमार चन्याल को सौंप दी है। साथ ही दिवालीखाल में बुधवार से बजट सत्र के दौरान भराड़ीसैंण परिक्षेत्र की ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी। 

डीएम स्वाति एस भदौरिया ने जांच अधिकारी को घटना के सभी पहलुओं की गहन एवं विस्तृत जांच कर दो सप्ताह में जांच आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने भराड़ीसैंण परिक्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

जांच अधिकारी/अपर जिला मजिस्ट्रेट अनिल कुमार चन्याल ने बताया कि एक मार्च को दिवालीखाल में हुई घटना के संबंध में कोई भी व्यक्ति साक्ष्य या जानकारी रखता हो तो वह 7 दिनों में किसी भी कार्य दिवस पर सूचना उनके कार्यालय/न्यायालय गोपेश्वर में प्रस्तुत कर सकता है।
पथराव के दौरान घायल पुलिस कर्मी अस्पताल में भर्ती
सोमवार को दिवालीखाल में हुए पथराव और लाठीचार्ज में दो पुलिस कर्मी भी घायल हुए। भराड़ीसैंण में बने अस्थायी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र के लोगों में सरकार के खिलाफ गुस्सा है। इसको देखते हुए पूरे क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा है।
इसी क्रम में मंगलवार को विभिन्न संगठनों की ओर से शांतिपूर्वक आंदोलन किए गए और किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई। गैरसैंण के थानाध्यक्ष सुभाष जखमोला ने बताया कि घटना में पुलिस के सीओ विमल प्रसाद और कांस्टेबल राजकुमार भी घायल हुए हैं।

दोनों जवानों के सिर पर टांके आए हैं। भराड़ीसैंण में बने अस्थायी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। इसके अलावा कई अन्य पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं।
देवाल में कांग्रेसी आज करेंगे प्रदर्शन
घाट ब्लॉक के आंदोलनकारियों पर दिवालीखाल में हुए लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस बुधवार (आज) को देवाल में प्रदर्शन करेगी। ब्लॉक अध्यक्ष इंद्र राणा ने कहा कि घाट क्षेत्र के लोग सड़क के लिए लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं।
सरकार तक मांग पहुंचाने के लिए दिवालीखाल में प्रदर्शन किया जा रहा था, लेकिन सरकार के निर्देश पर पुलिस ने आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिसके विरोध में प्रदर्शन कर सरकार का पुतला फूंकेंगे। 
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड के 21 आईएएस ओर 5 आईपीएस होंगे पांच राज्यों के चुनाव में पर्यवेक्षक

Wed Mar 3 , 2021
उत्तराखंड के 21 आईएएस ओर 5 आईपीएस होंगे पांच राज्यों के चुनाव में पर्यवेक्षक,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में उत्तराखंड के 21 आईएएस और पांच आईपीएस अफसर भी बतौर पर्यवेक्षक तैनात होंगे। अफसरों के नामों की सूची जारी हो गई है।जानकारी के अनुसार, तीन मार्च को […]

You May Like

Breaking News

advertisement