उत्तराखंड: शीतकालीन सत्र के लिए विपक्ष ने कसी कमर, मुद्दों को धार देने में जुटी कांग्रेस पार्टी,

देहरादून से सागर मलिक की रिपोर्ट

देहरादून: कांग्रेस ने 29 नवंबर से शुरू होने जा रहे शीतकालीन सत्र के लिए तैयारी शुरू कर दी है। 28 नवंबर को विधानमंडल दल की बैठक होनी है, लेकिन इससे पहले पार्टी संगठन स्तर पर बैठक बुला सकती है। बैठक में सदन के अलावा सड़क पर किन मुद्दों को उठाया जाए, तय किया जाएगा।

प्रदेश में यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाला, विधानसभा बैक डोर भर्ती घोटाला, अंकिता भंडारी हत्याकांड, केदार भंडारी प्रकरण, ऊधमसिंह नगर में पिछले दिनों घटी एक के बाद एक आपराधिक घटनाएं, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दे छाए हैं। कांग्रेस इन मुद्दों को लेकर प्रदर्शन भी कर रही है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी इन्हीं मुद्दों को लेकर बीते दिनों सचिवालय कूच कर चुके हैं। वह अंकिता भंडारी हत्याकांड, यूकेएसएसएससी मामलों की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इधर, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों संग विधायकों से अपने क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने को कहा गया है।

कहा कि कांग्रेस तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरेगी और जवाब मांगेगी। विधानमंडल दल की बैठक में आगे की रणनीत तय की जाएगी। उधर, संगठन ने भी इन्हीं मुद्दों के इर्द-गिर्द सरकार को घेरने की तैयारी की है। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि पार्टी विधायक जहां राज्य के मुद्दों को सदन में उठाएंगे, वहीं संगठन सड़क पर मोर्चा संभालेगा।

सदन में यदि विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया तो कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे। कहा कि इस संबंध में एक-दो दिन में पार्टी विधायकों संग संगठन के पदाधिकारियों और शीर्ष नेताओं की बैठक होगी, जिसमें रणनीति पर विचार किया जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: शक्ति नहर में कूदी युवती, अज्ञात वाहन की टक्कर से स्कूटी सवार की मौत,

Sat Nov 26 , 2022
देहरादून से सागर मलिक विकासनगर /देहरादून: देहरादून जिले के अंतर्गत विकासनगर में एक युवती ने शक्ति नहर में कूद कर जान दे दी। वहीं अज्ञात वाहन की टक्कर से एक स्कूटी सवार की मौत हो गई है। पहली घटना में मोनिका पुत्र बलवीर निवासी नगौं चकराता उम्र 22 वर्ष शनिवार को […]

You May Like

Breaking News

advertisement