शोभायात्रा विवाद पर कांगेस ने उठाए सवाल, गर्वनर को सौपा ज्ञापन,

देहरादून: हरिद्वार में धार्मिक शोभा यात्रा में हुए बवाल और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने राज्यपाल गुरमीत सिंह को ज्ञापन दिया और कार्रवाई की मांग की। दूसरी तरफ, मंगलवार को कांग्रेस गांधी पार्क में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन करेगी। सोमवार दोपहर प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेस के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने दोपहर राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की।

उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल को हरिद्वार में भगवानपुर में डांडा जलालपुर में धार्मिक आयोजन पर पथरावत की घटना ने कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है। सत्ताधारी दल से जुडे संगठनों द्वारा कानून को ताक पर रखते हुए राज्य में भय का माहौल बनाया जा रहा है। इस विवाद के लिए स्थानीय पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार है।

शोभा यात्रा के लिए न तो कोई समय तय था न ही रूट तय किया गया था। घायलों को चिकित्सालय ले जाने वाली एम्बुलेंस की चाबी भी सुरक्षा बलों ने निकाल ली। इसी प्रकार राज्य में हत्या, चोरी, डकैती, दुष्कर्म से जैसे जघन्य अपराधों में तेजी से बढोत्तरी हुई है। भयमुक्त सरकार के वादे पर अमल करने में सरकार पूरी तरह विफल साबित हो रही है।

माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने राज्यपाल से कहा कि राज्य में संवैधानिक संरक्षक होने के नाते इन सभी आपराधिक घटनाओं की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए सरकार को निर्देश दें। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव,पूर्व सीएम हरीश रावत, उपनेता भुवन कापडी, विधायक ममता राकेश, फुरकान अहमद, आदेश चैहान, सुमित हृदयेश, विरेन्द्र कुमार जाति, अनुपमा रावत और जोत सिंह बिष्ट शामिल रहे।

निवर्तमान महामंत्री-संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि पिछले कुछ समय से कुछ समय से प्रदेश में लोगों की धार्मिक भावनायें भडकाने का प्रयास किया जा रहा है।धार्मिक सद्भावना सौहार्द बनाये रखने के लिए कल गांधी पार्क में सर्वधर्म सदभाव प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व सीएम हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, गणेश गोदियाल समेत सभी शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: हिंदुओं से अधिक बच्चे पैदा करने की अपील की,नरसिंहानंं!

Mon Apr 18 , 2022
विवादास्पद महंत यति नरसिंहानंद के एक संगठन ने हिंदूओं से भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने से बचाने के लिए अधिक बच्चे पैदा करने की अपील की है। मथुरा में आने वाले दशकों में देश को “हिंदू-विहीन” बनने से रोकने के लिए हिंदू अधिक बच्चे पैदा करें। अखिल भारतीय संत परिषद […]

You May Like

Breaking News

advertisement