कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आजमगढ़ कांड में एसडीएम के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कर की न्यायिक जांच की मांग

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आजमगढ़ कांड में एसडीएम के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कर की न्यायिक जांच की मांग

रिपोर्ट-आदित्य चतुर्वेदी

अजमतगढ़-आजमगढ़

आजमगढ़. मास्क न लगाने पर एसडीएम द्वारा की गयी कारोबारी की पिटाई व कोतवाली का घेरान करने वालो के खिलाफ गंभीर धाराओं में दर्ज कराये गए मुकदमें को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस जिलाध्यक्ष व अन्य लोगों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने तथा एसडीएम के खिलाफ आपराधिक मुकदमा पंजीकृत कर हाई कोर्ट के जज से मामले की जांच कराने की मांग की। यही नहीं उन्होंने योगी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया और दावा किया कि सीएम योगी की ठोको नीति जो बदमाशों पर लागू होनी चाहिए वह पुलिस व प्रशासन के लोग आम आदमी, कारोबारी व विधायक पर लागू कर रहे हैं।

कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश की सरकार और उसके अधिकारी निरंकुश हो गए है। मास्क न लगाने पर प्रतिष्ठित कारोबारी आशीष गोयल को एसडीएम द्वारा पीटा गया। बिना नोटिस कई लोगों की दुकान तोड़ दी गयी। एक पूरी बाजार को ध्वस्त कर दिया गया। आखिर एसडीएम ने नोटिस की अवधि पूरी होने से पहले कार्रवाई किस आधार पर की। यही नहीं जब एसडीएम के उत्पीड़न के खिलाफ लोग कोतवाली गए तो उन्हें बेरहमी से पीटा गया। कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह सहित चार नामजद 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। यह प्रशासनिक निरंकुशता को दर्शाता है। प्रदेश में अधिकारी बेलगाम हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि एसडीम के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराये और मामले की जांच हाईकोर्ट के जज से कराए। जिन लोगों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया है उसे तत्काल वापस लिया जाय।

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर कांग्रेस सड़क से संसद तक लड़ेगी। इस मामले में कांग्रेस मुख्यमंत्री का पत्र लिखेगी तथा राज्यपाल से मुलाकात कर एसडीएम सहित संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की ठोको नीति अब आम आदमी पर भारी पड़ने लगी है। ठोको नीति अपराधियों के खिलाफ होनी चाहिए लेकिन यहां आम आदमी , कारोबारी और विधायकों को ठोका जा रहा है। इसका कांग्रेस हर स्तर पर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि हकीकत में योगी सरकार डरी हुई सरकार है। कांग्रेस के बढ़ते जनाधार ने सरकार को बौखला गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिजली की चिंगारी बनी शोला, खड़ी फसल धू धू कर जली, क्षेत्र में फैली अफरातफरी

Sat Apr 10 , 2021
तिर्वा कन्नौज बिजली की चिंगारी बनी शोला, खड़ी फसल धू धू कर जली, क्षेत्र में फैली अफरातफरी तिर्वा कोतवाली के सौसरी ग्राम सभा मे बिजली की चिंगारी से आग लगने की सूचना पाकर क्षेत्र में हड़कंप मच गया l दोपहर बाद लाइट आने पर खेत में खड़े खंभे से चिंगारी […]

You May Like

advertisement