नौगढ़ में एयरटेल, जिओ के टावर पर उपभोक्ताओं हंगामा, कर्मचारियों को बना लिया बंधक

ऑपरेटर पर तेल बेचने का आरोप

(विनोद यादव)

तहसील नौगढ़ में एयरटेल और जिओ के मोबाइल टावरों के एक पखवाड़े से अधिक समय से बंद होने के कारण नौगढ़ तहसील में संचार सुविधाएं बाधित हो रही थीं। लगातार शिकायतों के बावजूद सुधार न होने पर गुस्साए ग्रामीणों ने गुरुवार को तीन टेलीकॉम कर्मचारियों को बंधक बना लिया। उपभोक्ताओं ने कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि बिजली आपूर्ति बंद होने पर जनरेटर का उपयोग नहीं किया जा रहा है और टावर की देखरेख के लिए आवंटित डीजल और अन्य तेल बेच दिए जा रहे हैं, जिसके कारण मोबाइल सिग्नल बंद हो रहे हैं।

आपको बता दें कि उपभोक्ताओं ने टावर स्थल पर हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूरज केशरी ने VV न्यूज को बताया कि महीने भर से नेटवर्क की समस्या से व्यापारी परेशान हैं, जिससे उनके कामकाज ठप हो गए हैं।

कस्बा प्रधान नीलम ओहरी के प्रतिनिधि दीपक गुप्ता ने बताया कि टावर कर्मचारियों की लापरवाही से ग्रामीणों का दैनिक जीवन प्रभावित हो रहा है, क्योंकि सहज जन सेवा और ग्राहक सेवा केंद्र भी बंद हो गए हैं। गांव से आने वाले लोगों का ऑनलाइन आवेदन और अन्य कार्य न हो पाने के कारण उन्हें बिना काम कराए ही वापस लौटना पड़ रहा है।

टेलीकॉम प्रतिनिधियों को कई बार ईमेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ। पुलिस ने ऑपरेटर मनोज सिंह को थाने ले जाकर पूछताछ की। नवागत थाना प्रभारी कृपेंद्र प्रताप सिंह ने व्यापारियों को समझाया और ऑपरेटर को चेतावनी दी कि भविष्य में ऐसी समस्या आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदर्शन करने वालों में व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूरज केशरी, युवा व्यापार मंडल के महामंत्री राजकुमार केशरी, विनोद जायसवाल, अनिल जायसवाल, सत्यनारायण यादव, मिथिलेश केशरी, मुरलीधर, ज्ञानेंद्र साहनी, कृष्ण कुमार विश्वकर्मा, सोनू जायसवाल, प्रदीप जायसवाल, शशिकांत केशरी, जिलाजीत यादव, शाहिद समेत अन्य कार्यकर्ता और उपभोक्ता शामिल रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement