मऊ :पंजीकरण के लिए को ठेकेदारों को किया गया प्रशिक्षित

पूर्वांचल ब्यूरो

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर सभी केंद्र प्रभारी/विपणन निरीक्षक शनिवार को ब्लाक के पूर्ति निरीक्षकों से समन्वय स्थापित कर कोटेदारों को प्रशिक्षित किया।

इसके तहत रतनपुरा हाट इकाई के विपणन निरीक्षक जाहिद कमाल पाशा ने रतनपुरा प्रखंड के उचित दर विक्रेताओं को तथा मुहम्मदाबाद गोहना के विपणन निरीक्षक इसरार अहमद ने फेयर प्राइस शाप डीलरों को किसानों का पंजीकरण किस प्रकार करना है, इसका विधिवत प्रशिक्षण दिया। वेब साइट्स सहित आवश्यक अभिलेखों की जानकारी भी दी। इसकी कार्यवृत्ति भी उच्चाधिकारियों को प्रेषित की। उन्होंने सभी विक्रेता को एप डाउनलोड करने की विधि भी बताई।

पूर्ति निरीक्षक आनंद कुमार यादव ने कहा कि धान खरीद के लिए किसान पंजीकरण आनलाइन आवेदन करने के लिए ब्लाक के इंजीनियर से तत्काल संपर्क करके किसानों को धान खरीद की आनलाइन रजिस्ट्रेशन करके उन्हें टोकन प्रदान करना है। विपणन निरीक्षक जाहिद कमाल पाशा ने समस्त फेयर प्राइस शाप डीलरों को प्रशिक्षित करते हुए कहा कि धान की खरीद शासन की विशेष प्राथमिकता वाले कार्यों में है। इसलिए किसानों को इसकी पूरी जानकारी और उन्हें सहयोग प्रदान करेंगे। प्रति दुकान कम से कम 10 किसानों को पंजीकृत करते हुए टोकन जेनरेट कराएं और किस तारीख में किसान को क्रय केंद्र जाना है, उसे पूरी जानकारी दें। प्रशिक्षण के दौरान अरविद कुमार सिंह गुड्डू, राजकुमार, भूपेंद्र सिंह अरविद कुमार सिंह, जितेंद्र सिंह, सुरेश एवं फतेह बहादुर गुप्ता इत्यादि प्रमुख थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर :अवैध खनन में एक ट्रैक्टर बॉर्डर पकड़ाया ट्रैक्टर सीज

Sun Oct 24 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो मिर्जापुर वन प्रभाग के सुकृत वन रेंज के भवानीपुर चौकी अंतर्गत शुक्रवार को परमिट जांच कर रही वन विभाग की टीम ने अवैध बोल्डर लादकर जा रहे ट्रैक्टर को ट्राली समेत पकड़ कर वन रेंज ले जाकर सीज कर दिए। वन क्षेत्र से खनन कर पत्थर को बेचने […]

You May Like

advertisement