उतराखंड: सचिव और मंत्री के बीच बढ़ी तकरार, कांग्रेस ने ली चुटकी,

देहरादून:  उत्तराखंड की खाद्य नागरिक आपूर्ति  मंत्री रेखा आर्या   और खाद्य सचिव सचिन कुर्वे  के बीच ट्रांसफर को लेकर तकरार लगातार बढ़ती ही जा रही है। दोनों के बीच तनातनी इतनी बढ़ गई है कि मंत्री ने अब अपने ही विभाग के आयुक्त सचिव की एसीआर मांग ली है।

मंत्री रेखा आर्या और सचिव सचिन कुर्वे के बीच बढ़ी तनातनी को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस को भी सरकार पर चुटकी लेने का मौका मिल गया है। कांग्रेस का कहना है कि मंत्री और अधिकारियों के बीच आपसी तालमेल नहीं है। हालांकि कि ये विवाक कोई नया नहीं है, बीते कुछ दिनों से दोनों के बीच विवाद लगातार सुर्खियों में है।

मंत्री रेखा आर्या की नाराजगी इस बात को लेकर है कि उनकी इजाजत के बगैर 5 जिला आपूर्ति अधिकारियों का ट्रांसफर कैसे हो गया। मंत्री ने कहा कि मैंने फाइल मंगाई है। जिसमें पता चला कि अधिकारी को इस बात का भी ध्यान नहीं है कि वे किस वर्ष का काम कर रहे हैं। उन्होंने 2019 का पन्ना बनाकर पूरी कार्रवाई की. इससे पूरी तरह से संदेह की स्थिति पैदा होती है।

मंत्री ने आरोप लगाया कि इससे घोटाले की स्थिति भी पैदा होती है। इससे भ्रष्टाचार की बात भी सामने आती है। इसपर कांग्रेस ने कहा है कि सरकार अगर अनावश्यक रूप से अधिकारियों के काम में हस्तक्षेप करेगी तो ऐसी ही स्थिति पैदा होगी। सरकार को देखना चाहिए कि सरकार का क्या अधिकार है। अगर आप उस अधिकार क्षेत्र से बाहर आएंगे को टकराव की स्थिति पैदा होगी ही।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सिद्धार्थ नगर : विद्युत विभाग के मनमानी को लेकर गरीब किसान मजदूर परेशान

Sat Jun 25 , 2022
विद्युत विभाग के मनमानी को लेकर गरीब किसान मजदूर सरकारी दफ्तरों का चक्कर काटता है मगर उनका कोई नहीं सुनने वाला विद्युत विभाग से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी अपने अपने गलत तरह से धन उगाही में बेस्त है इसीलिए गरीबों का कोई नहीं सुनने वाला सिद्धार्थ नगर से जिला ब्यूरो […]

You May Like

Breaking News

advertisement