उत्तराखंड में 25 मई तक बढ़ा ‘कोरोना कर्फ्यू’ शादियों के लिए 72 घंटे पहले RTPCR टेस्ट अनिवार्य।

उत्तराखंड में 25 मई तक बढ़ा ‘कोरोना कर्फ्यू’ शादियों के लिए 72 घंटे पहले RTPCR टेस्ट अनिवार्य।
वैशवारा न्यूज डेस्क देहरादून

18 मई सुबह 6 बजे से 25 मई सुबह 6 बजे तब कोरोना कर्फ्यू का दूसरा चरण लागू होगा। शादी समारोह में अधिकतम 20 लोगों को अनुमति होगी और 72 घंटे पूर्व का RTPCR टेस्ट अनिवार्य होगा। एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड कर्फ़्यू को बढ़ाने का फैसला लिया गया। इस निर्णय की जानकारी शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने दी।

उत्तराखंड में जारी कोरोना कर्फ्यू की मियाद को 25 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 18 मई सुबह 6 बजे से 25 मई सुबह 6 बजे तब कोरोना कर्फ्यू का दूसरा चरण लागू होगा। शादी समारोह में अधिकतम 20 लोगों को अनुमति होगी और 72 घंटे पूर्व का RTPCR टेस्ट अनिवार्य होगा। एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड कर्फ़्यू को बढ़ाने का फैसला लिया गया। इस निर्णय की जानकारी शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने दी।
हालांकि इस बार पिछले कोविड कर्फ्यू के दौरान पेश आई व्यवहारिक कठिनाइयों को दूर किया गया है। अब मरीज के तीमारदारों को आने-जाने के लिए डॉक्टर की पर्ची ही कोविड कर्फ्यू में मान्य होगी। अंत्येष्टि में शामिल अनुमन्य 20 लोगों को कर्फ्यू पास अनिवार्य रूप से दिया जाएगा। हेल्थ इमरजेंसी और परिजन मृत्य के मामले में e-pass आवेदन पर दिया जाएगा। बैक के अनुरोध पर बैंक अवधि 10 बजे से 2 बजे दिन तक की गई। यही व्यवस्था राज्य कर्मचारी वित्त संस्थान पर भी लागू होगी।

हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के लिए 4 व्यक्ति को आने की इजाजत है, वाहन के लिए 50% की क्षमता अनुमन्य होगी। सरकारी राशन की दुकान के साथ बेकरी को भी प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। 21 मई को परचून ,राशन दुकानें 7 से 10 बजे दिन में खुलेगी। उत्तर प्रदेश की सीमा से उत्तराखंड में आने जाने के लिए पास की अनिवार्यता तो नहीं होगी परंतु पोर्टल पर आवेदन करना होगा। उद्योगों के लिए मजदूरों की सुरक्षा और आवागमन के लिए अनिवार्यता के स्थान पर यथासंभव कर दिया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराष्ट्र। पालघर में चक्रवात से भीषण तबाही

Mon May 17 , 2021
आज बोइसर पालघर में चक्रवात से भीषण तबाहीबोइसर पालघर मैं आए चक्रवात से कितने मकान बिजली के खंभे तथा कितने घरों के पत्ररे धरा सही हो गएवही 2 दिन से विद्युत भी आपूर्ति है जिससे बोईसर गणेश नगर के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है आए […]

You May Like

advertisement