कोरोना संक्रमण हुए बेकाबू, सूबे में आए आज रिकॉर्ड तोड़,कोरोना पॉजिटिव, जानिए अपने इलाके का हाल,

कोरोना संक्रमण हुए बेकाबू, सूबे में आए आज रिकॉर्ड तोड़,कोरोना पॉजिटिव, जानिए अपने इलाके का हाल,
वी वी न्यूज

*प्रदेश में आज 8517 नए मामले सामने आए,

  • वही 4548 कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हुए,
  • वही आज 151 लोगो की मौत की पुष्टि से प्रदेश काँप उठा
  • सबसे ज्यादा 3123 मामले देहरादून जिले से,
  • हरिद्वार जिले में 1045,

देहरादून : उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए। प्रदेश में 24 घंटे के अंदर जहां रिकॉर्ड 8517 नए संक्रमित मिले हैं, वहीं, पहली बार सबसे ज्यादा 151 मरीजों की मौत हुई है। साथ ही एक्टिव केस की संख्या भी 62 हजार से ज्यादा पहुंच गई है।
आज 4548 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में अब तक 2 लाख 20 हजार 351 संक्रमित मरीज आ चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 49 हजार 489 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं, देहरादून जिले में भी आज रिकॉर्ड संक्रमित मरीज आए हैं।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को 33097 सैंपलों की जांच हुई। जिसमें से 27218 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि देहरादून जिले में सबसे अधिक 3123 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।
वहीं, हरिद्वार जिले में 1045, नैनीताल में 847, ऊधमसिंह नगर में 1130, पौड़ी में 413, टिहरी में 256, रुद्रप्रयाग में 140,  पिथौरागढ़ में 212, उत्तरकाशी में 389, अल्मोड़ा में 229, चमोली में 348, बागेश्वर में 109 और चंपावत में 276 संक्रमित मिले।
वहीं, प्रदेश में अब तक 3293 मरीजों की मौत हो चुकी है। साथ ही प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी 342 पहुंच गई है। साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या  62911 हो गई है।
कोटद्वार की पैथोलॉजी लैब सील
कोटद्वार में बिना सरकार की अनुमति के कोरोना टेस्ट कर रहे माही पैथोलॉजी लैब के संचालक की गिरफ्तारी के बाद अब स्वास्थ्य विभाग ने लैब के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने  देवी रोड स्थित लैब को सील कर दिया है।

बुधवार को सीओ कोटद्वार अनिल कुमार जोशी और सीआईयू यूनिट प्रभारी इंस्पेक्टर विजय सिंह ने कोविड-19 के सरकारी डॉक्टर डॉ. फिरोज आलम और पुलिस कर्मियों के साथ देवी रोड पर स्थित एक पैथोलॉजी माही लैब पर छापा मारा था। जिसमें मनमाने दाम वसूल कर फर्जी रिपोर्ट दे रही पैथोलॉजी लैब से पुलिस ने 22 रैपिड एंटिजन किट और बिल बुक जब्त कर लैब के संचालक डॉक्टर को गिरफ्तार किया था।
स्वास्थ्य विभाग की टीम को लैब संचालक कोरोना टेस्ट का अनुमति पत्र नहीं दिखा पाया था, जिसके कारण ब्लाक की स्वास्थ्य टीम ने इसकी रिपोर्ट सीएमओ पौड़ी को भेज दी थी। गुरुवार को सीएमओ के निर्देश पर देवी रोड स्थित माही पैथोलॉजी लैब पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गई और उन्होंने लैब को सील कर दिया। सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि अवैध रूप से कोरोना का टेस्ट करना गैर कानूनी है।
लैब संचालक को कोरोना के रैपिड एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट की इजाजत नहीं दी गई थी। अवैध रूप से कोरोना टेस्ट किए जाने की पुष्टि होने पर देवी रोड स्थित माही पैथोलॉजी लैब को सील कर दिया गया है। लैब की अन्य शाखाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।
तीन शादियों में शामिल हुए 30 लोग कोरोना संक्रमित
जयहरीखाल ब्लाक के बंदूण गांव में आयोजित शादियों में शामिल होना कई लोगों पर भारी पड़ गया। शादी में शामिल हुए करीब 30 लोग कोरोना संक्रमित हो गए। 30 लोगों के एक साथ कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने संक्रमितों को होम आइसोलेट कर गांव को सील कर दिया है। गांव में स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के साथ एंबुलेंस तैनात कर दी गई है।
बीडीओ रमेश नेगी ने बताया कि गांव में 21, 22 और 23 अप्रैल को तीन शादियां हुई थीं, जिनमें बाहर से बरात और शादियों में मेहमान भी आए थे। शादियां संपन्न होने के बाद गांव के लोगों को बुखार, खांसी की शिकायत होने लगी। इसके बाद तीन मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के 42 लोगों का सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेज दिए थे।
गुरुवार को आई रिपोर्ट में गांव के 30 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम सतपुली संदीप कुमार, ब्लाक चिकित्साधिकारी डॉ. पुंकेश पांडेय, सहायक विकास अधिकारी रविंद्र रावत अपनी पूरी टीम के साथ गांव पहुंचे।
उन्होंने ग्रामीणों को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिए जागरूक किया। स्वास्थ्य कर्मियों ने सभी संक्रमितों की जांच की और सभी को कोरोना किट वितरित की। एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य कर्मियों को एंबुलेंस के साथ तैनात कर दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय में पांच आइसोलेशन बेड तैयार किए गए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड के हर विधानसभा में लगाया जाए ऑक्सीजन प्लांट,(उपमा)

Thu May 6 , 2021
उत्तराखंड के हर विधानसभा में लगाया जाए ऑक्सीजन प्लांट,(उपमा)वी वी न्यूज उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री और गढ़वाल प्रभारी श्री जी.एस.आनंद जी और आदरणीय प्रदेश अध्यक्ष श्री घई जी ने मांग कीप्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाए जिसके लिए क्षेत्र के विधायक उन लोगों से […]

You May Like

advertisement