हरिद्वार महाकुंभ में कोरोना जाँच घोटाला।एसआईटी ने नॉवस लैब के मैनेजर से की घंटों पूछताछ, यह हुआ खुलासा,


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कुंभ हरिद्वार में कोरोना फर्जी जांच के नाम पर हुए घोटाले की जांच कर ही एसआईटी ने अब सभी लैबों की जांच करनी शुरू कर दी है। पहले दिन एसआईटी ने हरिद्वार की नोवस लैब के मैनेजर से घंटों पूछताछ की। नोवस लैब ने कुंभ मेले के अलावा जिलास्तर पर भी जांच की थी। घोटाले की शिकायत आने के बाद अब तक एसआईटी टीम ने मैक्स फर्म की ओर से नलवा लैब हिसार व डॉक्टर लाल चंदानी लैब दिल्ली के टेंडर की जांच की थी। जबकि इसके अलावा 10 और लैब ने कुंभ में टेस्टिंग की थी।
जांच में घोटाला पकड़ने के बाद पुलिस ने आरोपी आशीष वशिष्ठ को गिरफ्तार किया था। अब दूसरे नंबर अत्याधिक जांच करने वाली नोवस लैब से पूछताछ शुरू हो चुकी है। इस लैब ने हरिद्वार के 10 स्थानों में जांच की थी। करीब 56 हजार जांच नोवस लैब ने की है। बुधवार की दोपहर को एसआईटी टीम ने लैब की ओर से कुंभ मेले में कामकाज देखने वाले मैनेजर को नोटिस देकर बुलाया और घंटों पूछताछ की। जांच करने की प्रक्रिया से लेकर पोर्टल पर अपलोड और आईडी के संबंध में जानकारी ली।
इसके अलावा रुड़की की एक और लैब से एसआईटी पूछताछ कर सकती है। एसआईटी के अधिकारियों का कहना है कि सभी लैबों की जांच की जा रही है। जल्द ही पुलिस नोवस लैब के कर्मचारियों के अलावा कई अन्य लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है। जबकि कई अन्य लैब को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी चल रही है।

कुंभ में जांच करने वाली अन्य लैबों से भी पूछताछ की तैयारी कर ली गई है। बुधवार को नोवस लैब के मैनेजर से पूछताछ हुई।
राजेश साह, जांच अधिकारी

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीएम धामी पहुँचे विधानसभा भवन,सीएम बनने के बाद पहली बार पहुँचे विधानसभा

Fri Aug 6 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादूनसीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे विधानसभा भवनविधानसभा स्थिति मुख्यमंत्री कार्यालय में पहली बार पहुंचे पुष्कर सिंह धामी कर रहे अपने कार्यालय में पूजा -पाठ और हवनविधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में विधिवत कामकाज आज से शुरू करेंगे CM धामी23 अगस्त से आगामी विधानसभा का सत्र भी हो […]

You May Like

Breaking News

advertisement