उत्तराखंड:-प्रदेश में 41 सेंटरों से होगा कोरोना टीकाकरण का आगाज,

उत्तराखंड:-प्रदेश में 41 सेंटरों से होगा
कोरोना टीकाकरण का आगाज,
सरकार है पूरी तैयार,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के अनुसार उत्तराखंड में 41 सेंटरों से कोरोना टीकाकरण का आगाज किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने टीकाकरण की पूरी तैयारी कर दी है। टीकाकरण के शुभारंभ के लिए केंद्र से राज्य को कितनी वैक्सीन मिलती है। यह भी तय नहीं हुआ है।

लेकिन सरकार ने चार सौ से अधिक सेंटरों पर टीकाकरण की पूरी तैयारियां कर रखी है। वैक्सीन की उपलब्धता पर तीन दिन के भीतर पहले चरण में 87588 हेल्थ वर्करों टीका लगाने का काम पूरा हो जाएगा।
16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण के पहले चरण का शुभारंभ करने के लिए पूरे प्रदेश में 41 सेंटरों का चयन किया गया। इसमें दून मेडिकल कॉलेज और सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी भी शामिल हैं। पहले चरण में 87588 हेल्थ वर्करों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है।
इसमें 2804 सरकारी और 2149 निजी अस्पतालों के हेल्थ वर्करों का डाटा तैयार किया गया। कोरोना टीका को एक निश्चित तापमान पर सुरक्षित रखने के लिए 317 कोल्ड चेन प्वाइंट का चयन किया गया। वहीं, टीकाकरण के लिए चार सौ से अधिक सेंटरों को पूरी तैयारी व व्यवस्था की गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-सोशल मीडिया से मिली खबर का संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री ने जरूरत मंद युवक की मदद के दिए निर्देश,

Sun Jan 10 , 2021
उत्तराखंड:-सोशल मीडिया से मिली खबर का संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री ने जरूरत मंद युवक की मदद के दिए निर्देश,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंटरनेट मीडिया में चल रही एक खबर के आधार पर रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ ब्लॉक के तुलंगा गांव निवासी कमल को आर्थिक सहायता देने के […]

You May Like

advertisement