कोरोना वैक्सीन पूर्णत: सुरक्षित: कपिल शर्मा।

कोरोना वैक्सीन पूर्णत: सुरक्षित: कपिल शर्मा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

शाहबाद 5 अप्रैल :- एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए 45 साल से उपर आयुवर्ष के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए और किसी प्रकार की शंका और डर मन में नहीं रखनी चाहिए। इस कोरोना वैक्सीन को सरकार ने पूरे मापदंडों पर खरा उतरने के बाद ही लोगों को लगाने के आदेश दिए है।
वे सोमवार को शाहबाद सीएचसी सेंटर में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले शाहबाद सीएचसी इंचार्ज डा. कुलदीप ढींगड़ा ने उपमंडल शाहबाद में कोरोना महामारी की रोकथाम तथा वैक्सीनेशन अभियान की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की है। एसडीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव-गांव में जाकर 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जा रहा है। कई गांवों में कोरोना वैक्सीन को लेकर शंका होने की बात भी सामने आई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उनकी शंका को दूर करने का काम किया है। इस उपमंडल के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए स्वैच्छा से आगे आना चाहिए और प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अधिक से अधिक सैम्पल एकत्रित किए जाए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जितनी ज्यादा सैम्पलिंग करेंगे, उतनी ही जल्दी कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकेगा। इसके अलावा जितने भी पाजिटिव केसों को घरों में आईसोलेट किया गया है, उन सभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग के साथ सम्पर्क में रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य के बारे में निरंतर फीडबैक लेनी चाहिए ताकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सूचना मिलने पर घर में आईसोलेट व्यक्ति को तुरंत और समय पर उपचार दिया जा सके। इतना ही नहीं घर में आईसोलेट व्यक्ति को कोविड-19 की गाईडलाईंस की पालना करनी चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

योगी जी के सरकार में मंत्री और प्रशासन की दबंगई

Tue Apr 6 , 2021
जिला बलिया… बलिया से बड़ी खबर योगी जी के सरकार में मंत्री और प्रशासन की दबंगई बलिया : राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल के आवास पर महिलाओं ने किया जमकर हंगामा, फिर रिपोर्ट:- विवेक कुमार पटेल के रिपोर्ट स्थान:- बलिया उत्तर प्रदेश बलिया गोपाल बिहार कालोनी (सतनी सराय) स्थित राज्यमंत्री आनंद […]

You May Like

advertisement