देश की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर लॉन्च, फुल चार्ज में चलती है 151 किमी, जानें कीमत और फीचर्स

देश की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर लॉन्च, फुल चार्ज में चलती है 151 किमी, जानें कीमत और फीचर्स

इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल निर्माता भारतीय ईवी कंपनी Euler Motors ने अपने पहले कार्गो थ्री-व्हीलर HiLoad EV (हाईलोड ईवी) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी के मुताबिक यब भारत का सबसे पावरफुल 3W कार्गो वाहन है। नई हाईलोड इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर की शुरुआती कीमत 3,49,999 रुपये है। लॉन्चिंग के साथ ही इसकी प्री-बुकिंग देशभर में शुरू हो गई है।

मोटर और ड्राइविंग रेंज
HiLoad EV भारत में 3w कार्गो सेगमेंट में सबसे ज्यादा पेलोड क्षमता (आईसीई सहित) के साथ आता है। हाईलोड ईवी में 10.96 kW का पीक पावर और 88.55 Nm का टोर्क मिलता है।  इसमें सबसे ज्यादा 12.4 kWh का बैटरी पावर मिलता है। एक बार फुल चार्जिंग पर इस वाहन में 151 किमी के सर्टिफाईड ड्राइविंग रेंज मिलता है। कंपनी ने बताया कि इसे खासतौर पर भारत से, भारत के लिए डिजाइन किया गया हाईलोड कार्गो में पहला इनोवेशन है, जो भारतीय सड़कों और मौसम की परिस्थितियों के लिए पूरी तरह से अनुकूल है और शानदार परफॉर्मेंस देता है। 

हाईलोड ईवी थ्री-व्हीलर में बैटरी इनबिल्ट थर्मल मैनेजमेन्ट सिस्टम और लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी दी गई है। जिससे वाहन किसी भी ग्रेडिएंट पर फुल परफॉर्मेंस के साथ चलता है और किसी भी तापमान को सहन कर सकता है। इससे वाहन की बैटरी लाइफ लंबी हो जाती है। वाहन की IP67 सर्टिफाईड बैटरी शानदार परफॉर्मेंस और पानी के जमाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन देती है। वाहन आधुनिक टेलीमेटिक्स और सॉफ्टवेयर असिस्टेंस के साथ आता है जो फ्लीट ट्रैकिंग, बैटरी मॉनिटरिंग और रियल टाइम चार्जिंग के लिए परफेक्ट है।

ब्रेकिंग
हाईलोड अपने सेगमेंग में पहला इलेक्ट्रिक वाहन है जो 200 mm फ्रंट डिस्क ब्रेक्स के साथ आता है। ताकि ब्रेकिंग की दूरी और गतिशीलता में सही तालमेल बना रहे। इस वाहन में शानदार ग्राउंड क्लियरेंस, बेहतर ग्रेडेबिलिटी, ज्यादा स्पीड और ज्यादा एक्सेलरेशन मिलता है। वाहन का डिज़ाइन इस तरह से तैयार किया गया है कि यह अपने सेगमेंट में बढ़िया स्पेस, पेलोड, पावर और पिक-अप देता है। साथ ही कम रखरखाव और स्मार्ट अर्गोनोमिक्स ड्राइवर को भी आरामदायक ड्राइविंग एक्सपीरियंस देते हैं। 

15 मिनट की चार्जिंग में 50 किमी की रेंज

कंपनी का नया ‘चार्ज ऑन व्हील्स’ मोबाइल सर्विस स्टेशन किसी भी लोकेशन और ब्रेकडाउन पॉइन्ट पर वाहन के चार्ज एवं सर्विस की सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। इस वाहन को तीन नए एडवान्स्ड चार्जिंग वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें होम या ऑन-बोर्ड चार्जर मिलते हैं जो वाहन के साथ उपलब्ध हैं। इसके लाइटिंग चार्जर्स 15 मिनट में बैटरी को इतना चार्ज कर देते हैं कि वाहन 50 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इलेक्ट्रिक वाहनों को सपोर्ट करने के लिए ऑयलर मोटर्स का दिल्ली एनसीआर में पहले से 200 से ज्यादा चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का नेटवर्क है। 

इसके लॉन्च के अवसर पर बोलते हुए Euler Motors के संस्थापक और सीईओ, सौरव कुमार ने कहा, “मुझे आज बहुत गर्व है, सिर्फ इसलिए नहीं कि हम यूलर मोटर्स के पहले उत्पाद को लॉन्च कर रहे हैं, बल्कि इसलिए भी कि यह प्रोडक्ट पूरी तरह से भारत में इंट्रा-सिटी लॉजिस्टिक्स को नए आयाम देने के लिए तैयार है। हाईलोड भारत की ओर से, भारत के लिए डिजाइन किया गया विश्वस्तरीय इनोवेशन है, जो अपनी कैटेगरी में पहली बार पेश किए गए कई शानदार फीचर्स के साथ आता है। यह दुनिया के लिए तैयार है।”

ऑयलर मोटर्स ने वित्तीय वर्ष 2023 तक सड़कों पर 5000 वाहन उतारने का लक्ष्य रखा है। साथ ही आने वाले समय में कंपनी मुंबई, बंगलूरू, चेन्नई, हैदराबाद और पुणे जैसे नए बाजारों में विस्तार की योजना बना रही है। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार : हथियार के बल पर पीडीएस डीलर से लूटपाट,विरोध करने पर किया घायल

Fri Oct 29 , 2021
हथियार के बल पर पीडीएस डीलर से लूटपाट,विरोध करने पर किया घायल फारबिसगंज(अररिया) संवू देर शाम बाईक सवार दो अज्ञात अपराधियों ने हथियार के बल पर पीडीएस डीलर को निशाना बनाते हुए घायल कर लूटपाट की घटना को अंजाम देते हुए मौके से फरार होने में सफल रहे। उक्त घटना […]

You May Like

advertisement