शिविर आयोजित कर घरेलु हिंसा व टै्रफिक नियमों के प्रति किया जागरुक


बदायूँ : 24 जुलाई। —–कृष्ण हरि शर्मा जिला संवाददाता बीबी न्यूज़ बदायूं ।

उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुक्रम में जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं के निर्देशानुपालन में बुधवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं द्वारा आयोजित शिविर का आयोजन पार्वती आर्या कन्या इण्टर कॉलेज में किया गया है।
शिविर का शुभारम्भ अपर जिला एव सत्र न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं शिव कुमारी की अध्यक्षता में किया गया। शिव कुमारी, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं द्वारा अपने वक्तव्य में बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं में स्थापित लीगल एड क्लीनिक में अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु निःशुल्क विधिक सहायता के सन्दर्भ में आवेदन कर सकते है एवं पोक्सो एक्ट के वारे में बताया एवं नये तीन कानून के वारे में बताया एवं डी.बी. एक्ट के वारे में विस्तार पूर्वक बताया एवं मारपीट करना ही घरेलु हिंसा नही होती है आर्थिक तरीके से भी प्रताडित करना भी घरेलु हिंसा होती है के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया गया। सी.डव्लू.सी. के बारे में एवं ट्रेफिक नियमों के बारे में छात्राओं को जागरूक किया एवं कार्यक्रम के अन्त में हाईस्कूल की आरवी सागर एवं इण्टरमीडिएट रिया को कॉलेज टॉप करने पर सील्ड देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में कुमारी कशिश सक्सेना, अस्टिन्ट एल0ए0डी0सी0, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं के द्वारा अपने वक्तव्य में महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों के बारे में बताया गया एवं महिलाओं के प्रति घरेलु हिंसा एवं उनसे सम्बन्धित जानकारी एवं नये तीन कानूनों के वारे में विस्तार पूर्वक बताया गया इसी क्रम में परियोजना समनवय लाइड हेल्प लाइन नंम्वर-1098 के वारे विस्तार पूर्वक एवं संकल्प हत के अन्तरर्गत सौ दिन का विशेष जागरूकता अभियान वेटी पढाओं वेटी पढाओं के वारे में विस्तार पूर्वक वताया गया इसी क्रम में जिला संरक्षण इकाई अधिकारी रवि कुमार वेटी पढाओं वेटी पढाओं एवं प्रोवेशन कार्यालय के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के वारे विस्तार पूर्वक वताया गया एवं वालिकाओं को उनके कर्तव्यांं एवं शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया।एवं कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य अमिता आलोक द्वारा सभी का धन्य व्यक कर कार्यक्रम का संचालन गीतांजलि द्वारा किया गया एवं अध्यक्ष से इसके उपरान्त शिविर के अध्यक्ष की अनुमति से उक्त शिविर का समापन किया गया। कार्यक्रम में महिला थानाध्यक्ष संगीता, वनस्टाप सेन्टर चौकी प्रभारी सपना, वनस्टाप सेन्टर प्रभारी प्रतीक्षा एवं विद्यालय का समस्त स्टाप एवं छात्राएं उपस्थित रहीं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बालकों को वित्त मंत्री सीतारमण जी का दिखाया गया लाइव संसद भाषण

Thu Jul 25 , 2024
वीवी न्यूज/ ब्यूरो चीफ कृष्ण हरि शर्मा बदायूंशाहजहांपुर,आज दिनांक 23/07/2024को संजय कुमार सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज शाहजहांपुर में कक्षा 11 व 12 वाणिज्य वर्ग के छात्रों को संसद में वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट का लाइव प्रसारण दिखाया गया यह कार्यक्रम विद्यालय के प्रधानाचार्य […]

You May Like

advertisement