उत्तराखंड:गौलापर स्टेडियम में शारिरिक दक्षता परीक्षा और दौड़ में शामिल होने पहुँची बेटियां


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हल्द्वानी। लंबे समय से अटकी फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा अब अंतिम चरण में पहुंच चुकी। मंगलवार यानी आज शरीरिक दक्षता परीक्षा और दौड़ गौलापार स्थित स्टेडियम में शुरू हो गई है। यह क्रम बुधवार को भी जारी रहेगा। आज महिलाओं का नंबर है तो कल पुरुषों की बारी होगी ।
खास बात यह है कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की तरफ से बायोमैट्रिक हाजिरी का नियम लागू किया गया है। लिखित परीक्षा से पहले ही फिंगर प्रिंट लिए गए थे। वैसे तो शारीरिक परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए यह नियम लागू किया गया है। लेकिन कोरोना संक्रमण के लिहाज से यह सुरक्षित नहीं माना जा सकता।
फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम आने के बाद गढ़वाल व कुमाऊं मंडल में चरणवार शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की गई है। आज गौलापार स्थित स्टेडियम में महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। लंबाई नापने के बाद उन्हें चार घंटे में 14 किमी की दूरी तय करनी होगी।
कल पुरुषों की होगी दौड़
बुधवार को वन विभाग द्वारा फॉरेस्ट भर्ती में पुरुष अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट लेने के बाद दौड़ करवाई जाएगी। 494 लोग इस वर्ग में शामिल है। पुरुषों के लिए चार घंटे में 25 किमी की दूरी तय की गई है। स्टेडियम के अंदर ही उन्हें राउंड पूरे करने होंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: उत्तराखंड की 584 अवैध बस्तियों के लिए विधानसभा सत्र में आएगा विधेयक

Wed Aug 4 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में 2016 से पहले बनीं अवैध व मलिन बस्तियों को बचाने के लिए राज्य सरकार विधेयक लाने जा रही है। विधानसभा के मानसून सत्र में यह विधेयक लाया जाएगा। शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के निर्देशों के बाद विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी […]

You May Like

Breaking News

advertisement