सिम्स में डीन डॉ. सहारे लगातार निरीक्षण कर ले रहे है मरीजों के इलाज और सुविधाओं की जानकारी

बिलासपुर, 04 जनवरी 2024/ छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) के डीन डॉ. के.के. सहारे नियमित रूप से चिकित्सालय का निरीक्षण कर रहे है। चिकित्सालय में होने वाली छोटी-बड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मार्गदर्शन दे रहे है। मरीजों की सुविधा को देखते हुए स्त्री रोग विभाग को प्रथम तल के दन्त रोग विभाग के स्थान पर स्थांनातरित किया गया हैं, वही दन्त रोग विभाग को तृतीय तल में चालू करवाया गया हैं। डीन ने उक्त दोनों विभागों का निरीक्षण कर मरीजों को हर संभव सुविधा देने हेतु संबंधित चिकित्सकों को निर्देश दिये है।

आपातकाल वार्ड में भर्ती मरीजों को 24 घण्टे के अन्दर संबंधित विभाग में शिफ्ट करने हेतु उपस्थित चिकित्सकों को निर्देश दिये गये। वार्ड में निरीक्षण के दौरान डॉ. सहारे ने भर्ती मरीज व परिजनों से चर्चा कर मिल रहे इलाज व सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। आपातकाल विभाग के पास नई लिफ्ट लगाने का कार्य चल रहा हैं मरीजों को आने जाने में तकलीफ ना हो, इसे देखते हुए बेरीगेड लगाकर कार्य को प्रारम्भ किया गया व जल्द से जल्द नई लिफ्ट को लोगों के लिए चालू करने कहा। लिफ्ट का कार्य पीडब्ल्यूडी द्वारा कराया जा रहा है। संबंधित अधिकारी ने बताया की नई लिफ्ट 15 से 20 दिन में तैयार कर दी जायेगी। वर्तमान में चिकित्सालय में 7 लिफ्ट मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। जिसमें से 1 लिफ्ट पूर्ण रुप से खराब हो चुकी थी जिसके स्थान पर नई लिफ्ट लगाई जा रही हैं। चिकित्सालय में संचालित 38 वार्डाे, जिसमें कुल 750 बेड में मरीजों को भर्ती कर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाती हैं। सिम्स प्रबंधन द्वारा प्रत्येक वार्डाें में एक-एक कर पेस्ट कन्ट्रोल ट्रीटमेंट का कार्य शुरु करवाया हैं। जिससे वार्डों को कीट (कीडे-मकोड़े) से मुक्त रखा जा सकें। सिम्स प्रबंधन जानकारों के देखरेख में पेस्ट कन्ट्रोल ट्रीटमेंट प्रारम्भ करने के पूर्व वार्ड को खाली करवाने के बाद यह कार्य किया जा रहा है। अधिष्ठाता डॉ. केके सहारे ने सभी संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को मरीज हित में सतत् कार्य करने के निर्देश दिये।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: वन विभाग ने पकड़ी प्रतिबंधित काजल काठ की लकड़ी,

Thu Jan 4 , 2024
वी वी न्यूज उत्तरकाशी : गंगोत्री हाईवे के गंगोरी बैरियर पर वन विभाग ने प्रतिबंधित काजल काठ की लकड़ी के दो सौ टुकड़े पकड़े। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। डीएफओ डीपी बलूनी ने बताया कि प्रतिबंधित काजल काठ की लकड़ी के टुकड़ों के साथ तीन लोग पकड़े गए […]

You May Like

advertisement