उत्तराखंड:सूबे में अनलॉक पर 21 जून को होगा निर्णय


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार 22 जून से अनलॉक घोषित कर सकती है। संभावना जताई जा रही है कि सरकार होटल-रेस्टोरेंट के साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को भी रियायत दे सकती है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश का कहना है कि इन तमाम पहलुओं पर 21 जून को विचार होगा। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के मुताबिक, सरकार को भी पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों की चिंता है। कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार निर्णय लेगी।
*होटल रेस्टोरेंट खोले सरकार
पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि सरकार होटल और रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दे। दुकानों को पूरी तरह से खोलने की छूट मिले। बाजार बंद रहेंगे तो पर्यटकों को परेशानी झेलनी होगी।

*वैक्सीन की दो डोज वालों को मिले इजाजत
पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि सरकार को उन लोगों को भी राज्य में आने की अनुमति दे जिन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है।

चारधाम यात्रा को संचालित करने के लिए मुख्यमंत्री के अनुमोदन पर एसओपी जारी होनी है। चारधाम यात्रा को लेकर संबंधित जिलों के डीएम के साथ बैठक कर ली गई। हिमाचल में चारधाम यात्रा नहीं है। कोरोना की स्थिति और चारधामों में संक्रमण की रोकथाम, यात्रियों के ठहरने व खाने की व्यवस्था करने के बाद ही यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा।
*– सतपाल महाराज, पर्यटन मंत्री
सरकार को दुकानें खोलने के साथ ही कोविड वैक्सीन लगाने वालों को प्रदेश में आने की अनुमति देनी चाहिए। पर्यटन कारोबारियों की ओर से सरकार से अनुरोध किया गया है। बाजार बंद रहने से बाहर से पर्यटक नहीं आए। कई पर्यटक जांच करा कर आ रहे हैं तो दुकानें बंद होने से परेशान है।
– संदीप साहनी, अध्यक्ष उत्तराखंड होटल एसोसिएशन 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:19 जून से हरिद्वार बॉर्डर पर बढ़ेगी सख्ती, कोरोना रिपोर्ट और पंजीकरण कराने वालों को ही मिलेगी एंट्री

Fri Jun 18 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक कोरोना संक्रमण कम होते ही धर्मनगरी हरिद्वार में यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में 20 जून को होने वाले गंगा दशहरे के स्नान पर 19 जून की सुबह से ही जिले के सभी बॉर्डरों पर पुलिस का पहरा लग जाएगा। 20 जून […]

You May Like

advertisement