उत्तराखंड: IMA में कार्यक्रम स्थगित,POP पर गुरुवार को होगा निर्णय,

देहरादून: CDS जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन के बाद देशभर में शोक की लहर है। इसका असर 11 दिसंबर को देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) में होने वाली पासिंग आउट परेड (POP) कार्यक्रम पर भी पड़ा है। कुन्नूर में हुई दर्दनाक घटना के बाद इंडियन मिलिट्री एकेडमी में कई कार्यक्रम रद्द किये गये हैं। बताया जा रहा है कि IMA में 11 दिसंबर को होने वाली पासिंग आउट परेड को भी सादगीपूर्ण तरीके से संपन्न किया जाएगा।

तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश की खबर के बाद 9 और 10 दिसंबर को IMA पीओपी से पहले होने वाले कमांडेंट परेड सहित मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले और साउंड लाइट शो जैसे कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। आईएमए प्रशासन से देर शाम मिली जानकारी के अनुसार 11 दिसंबर को होने वाली पासिंग आउट परेड अपने तय शेड्यूल पर होगी। बताया जा रहा है कि POP का आयोजन बेहद सादगीपूर्ण तरीके से किया जाएगा।

11 दिसंबर को देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी में आयोजित होने वाली पासिंग आउट परेड में इस बार मुख्य अतिथि के तौर पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति के अलावा इस कार्यक्रम में सीडीएस जनरल बिपिन रावत को भी शामिल होना था. इस बार आईएमए से 387 जेंटलमैन कैडेट पासआउट होने जा रहे हैं, जिनमें से 319 बतौर अफसर भारतीय सेना से जुड़ेंगे। इस बार मित्र देशों के 68 जेंटलमैन कैडेट भी पासआउट होंगे।

POP स्थगित को लेकर फिलहाल कोई आदेश नहीं

अभी तक 11 दिसंबर को होने वाली POP परेड को स्थगित करने से संबंधित दिल्ली सेना हेडक्वार्टर और राष्ट्रपति कार्यालय से कोई आदेश नहीं मिला है। ऐसे में 11 दिसंबर को सुबह 7:45 से IMA के ऐतिहासिक चैटवुड बिल्डिंग के सामने पासिंग आउट परेड आयोजित होगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:प्रधानमंत्री कुसुम योजना सी के लिए तिर्वा सबसे बेहतर स्थान-एसडीओ

Thu Dec 9 , 2021
वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी प्रधानमंत्री कुसुम योजना सी के लिए तिर्वा सबसे बेहतर स्थान-एसडीओ कार्यक्रम के दौरान एसडीओ ने किसानों को दी कई अहम जानकारियां तिर्वा। किसानों के लिए अनुपयोगी भूमि के लिए प्रधानमंत्री कुसुम कंपोनेंट सी योजना वरदान साबित होगी। यह बात एक कार्यक्रम […]

You May Like

advertisement