देहरादून अपडेट: आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की आवश्यक बैठक,

————ः प्रकाश नार्थ ः————।
—————————————————
देहरादून ! दिनांक : 16-07-2022 ! उत्तराखंड राज्य आंगनवाड़ी कर्मचरी संघ की अवश्यक बैठक संघ की प्रदेश महामंत्री श्रीमती सुशीला खत्री की अध्यक्षता ओर जिला संयोजिका मधु पुंडीर के संचलन मे सम्पन्न हुई !
सभा को सम्बोधित करते हुए श्रीमती सुशीला खत्री ने कहा उत्तराखंड में भाजपा की धामी सरकार चुनाव के दोरान किये गए वायदों को पूरा करते हुए जनहित में सकारात्मक कार्य कर रही है। अभी हाल ही में बालविकास मंत्री श्रीमती रेखा आर्य द्वारा आंगनवाड़ी कार्य कत्रियों के हित में लिए गये निर्णय :—
१- मिनी आंगनवाड़ीकेंद्रों को पूर्ण आंगनवाड़ी केंद्रों में परिवर्तित करने का प्रस्ताव ,उत्तराखंड सरकार द्वारा पारित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजने के निर्णय की हम उत्तराखंड की आंगनवाडी बहने दिल की गहराई से विभाग की मंत्री श्रीमती रेखा आर्य का आभार एवं अभिनंदन करती है ओर साथ ही
२- आंगनवाड़ी बहनो को अभी तक नंदा गोरा योजना एवं महा लक्ष्मी किट का लाभ भी नहीं मिलता था, माननीया मंत्री जी ने आंगनवाडी बहनो के हित एवं इनके प्रति सकारात्मक सोच के कारण यह लाभ भी अब आंगनवाड़ी बहनो को मिलने का प्रस्ताव उत्तराखंड सरकार द्वारा किये जाने का भी हम दिल की गहराई से धन्यवाद एवं आभार करती हैं !
श्रीमती सुशीला खत्रीने*

  • माननीय मंत्री श्रीमती रेखा आर्य जी* का धन्यवाद करते हुए कहा कि माननीय मंत्री जी ने हमारी माँगों को पूरा कराने के लिए और मंत्री जी के कुशल नेतृत्व करने पर उन को बधाई देते है साथ ही उनके द्वारा जल्द ही उत्कृष्ट काम करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं महिलाओं को पुरस्कृत करने को लेकर विभाग को जल्द से जल्द कार्यों की समीक्षा करने की बात कही गई है , हम इसके लिए भी मंत्री जी का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने महिला सशक्तिकरण को लेकर सभी बहनों का सम्मान बढ़ाने के लिए इस योजना को जल्द से जल्द लागू करने की बात कही है !
    साथ ही हम माननीया मंत्री जी से अपेक्षा कर्रती हैं कि महोदया आपके द्वारा जो सम्मान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया जाता है उस सम्मान का बहुत बड़ा महत्व होता है वह केवल एक धन राशि के रूप में ही नहीं अपितु वह एक‌ महिला की गरिमा को भी दर्शाता है महिला का सम्मान एवं उस सम्मान की गरिमा बनाए रखने के लिए उसको हर जगह सम्मान मिले इसके लिए भी हम आग्रह करते हैं *जैसे कि विभाग के प्रमोशन में उत्कृष्ट काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को तीलू रौतेली जैसा सम्मान दिए जाने के बाद उसके पद पदोन्नति पर उस सम्मान का कुछ अंश ज़रूर मिलना चाहिए !
    बैठक के अंत में श्रीमती सुशीला खत्री ने कहा कि जल्द ही माननीय कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य जी का देहरादून में आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम किया जाएगा।
    सभा में श्रीमती ममता बादल हरिद्वार, श्रीमती आशा गुप्ता पौडी गढ़वाल, सुधा शर्मा देहरादून, सीमा सोनी उत्तरकाशी ,सुनीता तिवाड़ी अल्मोड़ा,सुनीता राणा, सविता सजवान, परमजीत कौर, पिंकी भट्ट ,यशोदा सिंह, आशा थापा, राखी गुप्ता, पूर्णिमा, सीमा देवी उपस्थित रही !

श्रीमती सुशीला खत्री
प्रदेश महामंत्री

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: मंकी पॉक्स को लेकर एडवाइजरी जारी,

Sat Jul 16 , 2022
देहरादून: केरल में मंकी पॉक्स का मरीज मिलने के बाद राज्यों में भी इसे लेकर चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से मंकी पॉक्स को लेकर अलर्ट रहने को कहा है। शुक्रवार को सीएमओ नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि राज्य सरकार ने पूर्व में मंकी पॉक्स […]

You May Like

Breaking News

advertisement