देहरादून में इंटरनेशनल रोटरी क्लब के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की

देहरादून में इंटरनेशनल रोटरी क्लब के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में इंटरनेशनल रोटरी क्लब के अध्यक्ष शेखर मेहता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। इस अवसर पर उत्तराखंड में शिक्षा स्वास्थ्य, पर्यावरण व जल संरक्षण एवं अन्य क्षेत्रों में रोटरी क्लब की ओर से राज्य सरकार को सहयोग देने पर चर्चा की गई।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में अनेक कार्य कर रही है। इसमें रोटरी क्लब की ओर से क्या सहयोग दिया जा सकता है, इस दिशा में प्रयास हों। उत्तराखंड में सीमांत एवं ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन को रोकने के लिए रोटरी क्लब से सहयोग की अपेक्षा मुख्यमंत्री ने की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों से पलायन रोकना जरूरी है। इन क्षेत्रों में रह रहे लोग को सीमा प्रहरी के रूप में विशेष भूमिका रहती है। बैठक के दौरान प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों को टेलीमेडिसिन की सुविधा, ई-लर्निंग, बालिकाओं के लिए मार्शल आर्ट की ट्रेंनिंग, साक्षरता अभियान आदि विषयों पर चर्चा हुई ।

इंटरनेशनल रोटरी क्लब के अध्यक्ष शेखर मेहता ने उपहार स्वरूप गुलदस्ते की जगह पर पौधा देने की मुख्यमंत्री की पहली की सराहना करते हुए कहा कि रोट्री क्लब की ओर से उत्तराखंड में 10 हजार पौधे रोपे जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को क्लब की ओर से हर संभव सहयोग देने का प्रयास किया जायेगा। राज्य में टेलीमेडिसिन की सुविधा, स्वास्थ्य शिविरों की व्यवस्था, साक्षरता को बढ़ाने के लिए लर्निंग मैटीरियल, कुपोषण मुक्ति, मार्शल आर्ट ट्रेनिंग, जल संरक्षण की दिशा में राज्य सरकार को सहयोग दिया जाएगा।
सीमांत क्षेत्रों के लोगों की आर्थिकी को बढ़ावा दने के लिए क्या किया जा सकता है, इस पर विचार कर आवश्यक सहयोग किया जाएगा। इस दौरान रोटरी क्लब से कमल सांगवी, अजय मदान, अरूण शर्मा, सुशांत आहूजा एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार :उपमुख्यमंत्री से मिले अम्बुज, दिल्ली विश्वविद्यालय में बिहार के छात्रों के लिए छात्रावास बनाने की रखी माँग

Sun Aug 8 , 2021
पूर्णिया संवाददाता आज दिल्ली स्थित बिहार निवास में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली प्रदेश के कार्यकर्ता अम्बुज भारद्वाज ने बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद से मिलकर दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले बिहार के छात्रों को आ रही समस्याओं के बारे में बताया। अम्बुज ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement