उत्तराखंड:कर्नल को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने आ रहे हैं दिल्ली के सीएम केजरीवाल


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल फिर उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं कल अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा कर्नल अजय कोठियाल को घोषित करेंगे।
जिस तरीके से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चुनाव से पहले ही अपना मुख्यमंत्री चेहरा अरविंद केजरीवाल को डिक्लेअर कर दिया था और जनता के बीच अरविंद केजरीवाल के चेहरे को लेकर गए थे उसी प्रकार उत्तराखंड में भी आम आदमी पार्टी कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री का चेहरा कल घोषित कर देगी।
वही आम आदमी पार्टी अपना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर बीजेपी कांग्रेस पर पूरा दबाव बनाने की कोशिश करेगी जिस तरीके से बीजेपी पहले से ही शीर्ष नेतृत्व और सामूहिक चुनाव लड़ने की बात कर रही है। और कांग्रेस भी अपने मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी असमंजस की स्थिति में है और सामूहिक चुनाव लड़ने की बात कर रही है।
तो वहीं अरविंद केजरीवाल अब बीजेपी कांग्रेस से एक हाथ आगे बढ़कर चुनाव से पहले ही उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने जा रही है जिससे कि वह जनता के बीच में जाकर रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को चेहरा बनाकर जा सकती है।

वहीं अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपना बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि…. कल उत्तराखंड जा रहा हूं।
आम आदमी पार्टी कल एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए यह घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी।
उत्तराखंड फौजी बाहुल्य क्षेत्र है। इस लिहाज़ से कर्नल कोठियाल को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करना आम आदमी पार्टी के लिए काफी अहम होगा। वहीं इससे पहले बीजेपी भी भुवन चंद्र खंडूरी के के चेहरे पर चुनाव लड़ चुकी है। और कांग्रेस भी हरीश रावत के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है।
अब देखना होगा कि क्या अरविंद केजरीवाल रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने के बाद बीजेपी कांग्रेस को कितना नुकसान पहुंचाती है और 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में किस तरीके से उत्तराखंड में प्रदर्शन करती है यह तो आने वाला वक्त बताएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड आईएएस अधिकारी शत्रुघन सिंह की धामी सरकार में एंट्री।तीरथ सरकार में मुख्य सलाहकार रहे

Mon Aug 16 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: तीरथ सरकार में मुख्य सलाहकार रहे 1983 बैच के आईएएस अधिकारी शत्रुघन सिंह को धामी सरकार ने नई जिम्मेदारी दी है। शत्रुघन सिंह को कर्मचारियों की वेतन संबंधी विसंगतियों के समाधान को लेकर बनाई समिति को आखिरकार मुखिया मिल ही गए हैं।पहले पूर्व मुख्य सचिव […]

You May Like

advertisement