दिल्ली PSIगुरुवार प्रशिक्षण श्रृंखला – [PSI ग्लोबल कम्युनिटी स्पीकर्स]

नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट
दिल्ली
PSIगुरुवार प्रशिक्षण श्रृंखला – [PSI ग्लोबल कम्युनिटी स्पीकर्स]

सार्वजनिक भाषण लाइव दर्शकों को सूचित करने, मनाने या मनोरंजन करने के लक्ष्य के साथ भाषण या प्रस्तुति देने का कार्य है और यह एक पल में किसी के जीवन को बदलने की शक्ति भी रखता है।
बहुत से लोग सार्वजनिक बोलने को अपने सबसे बड़े डर में से एक मानते हैं, लेकिन अभ्यास के साथ, आप किसी भी स्थिति के लिए सार्वजनिक बोलने का आनंद लेने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना और अपने कौशल में सुधार करना सीख सकते हैं। व्यवसाय, सामुदायिक समूहों, सरकार और अन्य सेटिंग्स की दुनिया में नेतृत्व की स्थिति के लिए एक अच्छा वक्ता होना अक्सर महत्वपूर्ण होता है।
Public speaking institute (PSI) वैश्विक वक्ताओं, शिक्षार्थियों, प्रशिक्षकों का एक महान, प्रभावी और तेजी से बढ़ता समुदाय है जो पूरे देश में सार्वजनिक बोलने को बढ़ावा देने, बढ़ाने और फैलाने के लिए है। PSI की स्थापना AUTHOR SHERRY ने की थी।
लेखक शेरी एक अंतरराष्ट्रीय पब्लिक स्पीकिंग कोच, ग्लोबल कॉन्फ्रेंस स्पीकर, सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनर और इंटरनेशनल बेस्ट सेलर के लेखक हैं। शेरी ने 15,000 से अधिक पेशेवर वक्ताओं, वैश्विक वक्ताओं, इच्छुक सार्वजनिक वक्ताओं को सार्वजनिक बोलने का मंच प्रदान किया है और उन्होंने भारत में 20,000+ सार्वजनिक वक्ताओं को भी प्रशिक्षित किया है।

PSI प्रत्येक गुरुवार को एक साप्ताहिक प्रशिक्षण श्रृंखला आयोजित करता है। यह उन लोगों के लिए सार्वजनिक बोलने की सबसे प्रभावी शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से एक गैर-लाभकारी संगठन है जो सार्वजनिक बोलने की कला और शक्ति सीखने के इच्छुक हैं।
हाल ही में गुरुवार का प्रशिक्षण सत्र 17 जून 2021 (गुरुवार) को आयोजित किया गया था, जहां प्रशिक्षक और वक्ता श्री गौरव कटारे थे, जो ”सरल ईमेल को सुपरचार्ज्ड, रेवेन्यू-जनरेटिंग सिस्टम में कैसे बदलें” विषय पर थे। वह एक रणनीतिक कॉपीराइटर और ऑनलाइन मार्केटिंग सलाहकार हैं।

प्रशिक्षण सत्र में गौरव कटारे को कई रोचक और उपयोगी तकनीकों के बारे में बताया गया कि कैसे हम साधारण ईमेल को सुपरचार्ज्ड ईमेल में बदल सकते हैं। उन्होंने सबसे महत्वपूर्ण 4 फ्रेमवर्क भी साझा किए:-
ध्यान और पाठक
संबंध बनाएं
अपना समाधान बेचें
कार्रवाई को प्रेरित करें

इस प्रशिक्षण श्रृंखला में लेखक शेरी, कुलविंदर कौर, दीपक श्रीवास्तव, गौरव जैन, सुपर सुरेश जी, राहुल धवन, आभा चौधरी, नाजरीन सुल्ताना, आदित्य जोशी, पायल गोयल, नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट, अचल, दीपांशी अरोड़ा, डी. युमनाम नेल्सन, ने भाग लिया। पुष्पिंदर सोढ़ी, ईशानप्रीत कौर, आनंद वर्धन, गुरप्रसाद।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

समाज के हर वर्ग को बहुजन मुक्ति पार्टी की सरकार देगी संख्या के अनुपात में पर्याप्त प्रतिनिधित्व-प्रवेन्द प्रताप सिंह

Fri Jun 18 , 2021
नदीम अहमद जॉर्नलिस्टदिल्लीसमाज के हर वर्ग को बहुजन मुक्ति पार्टी की सरकार देगी संख्या के अनुपात में पर्याप्त प्रतिनिधित्व-प्रवेन्द प्रताप सिंह(राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यकारी प्रवेन्द प्रताप सिंह का लखनऊ आगमन पर जोरदार स्वागत)लखनऊ:- समाज के हर वर्ग को बहुजन मुक्ति पार्टी संख्या के अनुपात में पर्याप्त प्रतिनिधित्व देगी।बहुजन मुक्ति पार्टी के […]

You May Like

advertisement