प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में छात्रवृत्ति एवं प्रशिक्षण समय की मांग : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय व कोड कोशेन्ट प्राइवेट लिमिटेड मोहाली के बीच हुआ एमओयू।

कुरुक्षेत्र, 16 जून : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में गुरुवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय रूसा परियोजना सोसायटी तथा कोड कोशेन्ट प्राइवेट लिमिटेड मोहाली के बीच एमओयू पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से प्रो. मंजूला चौधरी तथा मोहाली से कोड कोशेंट कम्पनी के सीईओ अरुण गोयत ने इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
इस अवसर पर कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने इस एमओयू के लिए बधाई देते हुए कहा कि प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में छात्रवृत्ति एवं प्रशिक्षण समय की मांग है। इस एमओयू का उद्देश्य छात्रों को प्रौद्योगिकी क्षेत्रों के क्षेत्र में छात्रवृत्ति और प्रशिक्षण देना है ताकि छात्र स्वयं का आत्मनिर्भर का मार्ग प्रशस्त कर सके। कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि इन छात्रवृत्तियों और प्रशिक्षणों को छात्रों की रोजगार योग्यता से जोड़ा जाएगा ताकि उनके लिए कॅरियर के पर्याप्त अवसर मिल सकें। उन्होंने कहा कि यह एमओयू विद्यार्थियों के साथ-साथ कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लिए भी लाभकारी सिद्ध होगा सीईओ अरुण गोयल ने कहा कि कोड कोशेन्ट कम्पनी सॉफ्टवेयर विकास के व्यवसाय में उच्च प्रशिक्षण और एक व्यापक शैक्षिक कार्यक्रम प्रदान करता है जो छात्रों को आवश्यक महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी और कौशल सीखने में मदद करता है। कोड कोशेंट उद्योग के विद्यार्थियों को अपने कौशल को सुधारने के साथ-साथ इंटर्नशिप (जहां भी आवश्यक हो) तथा रोजगार की व्यवस्था भी करेगा। यह एमओयू विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ-साथ सम्बद्धित महाविद्यालयों को भी बेहतर अवसर प्रदान करेगा।
डीन एकेडमिक प्रो. मंजूला चौधरी ने एमओयू के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस एमओयू के द्वारा विद्यार्थियों को सीखने के पर्याप्त अवसर मिल सकेंगे व छात्र रोजगार उन्नत बन सकेंगे।
इस मौके पर कुवि की डीन अकेडमिक अफेयर्स एवं रूसा नोडल ऑफिसर प्रो. मंजूला चौधरी, डीन आफ कालेजिज़ प्रो. अनिल वोहरा, प्रो. पवन शर्मा, प्रॉक्टर प्रो. सुनील ढींगरा, लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. ब्रजेश साहनी, प्रो. स्मिता चौधरी, प्रो. राजेन्द्र नाथ, प्रो. फकीर चंद, प्रो. दिनेश कुमार, प्रो. प्रदीप कुमार, डॉ. सुशील, प्रो. संजीव गुप्ता, डॉ. अशोक चौधरी, डॉ. हुकम सिंह, डॉ. अनुपम अरोडा, डॉ. ऋषिपाल, डॉ. अजय गुप्ता, डॉ. दीपक राय बब्बर तथा कोड कोशेन्ट प्राइवेट लिमिटेड मोहाली के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ :संत सेवा संगठन आर्यमगढ़ का किया गया गठन

Thu Jun 16 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक संत सेवा संगठन आर्यमगढ़ का किया गया गठन। आजमगढ़। संत सेवा संगठन आर्यमगढ़ की एक बैठक करतालपुर स्थित श्रीराम जानकी शिव दुर्गा मंदिर में गुरुवार क़ो संपन्न हुई। बैठक में संगठन की मजबूती एवं पदाधिकारियों की घोषणा की गई। जिसकी अध्यक्षता महंत रामविलास दास महाराज व संचालन […]

You May Like

Breaking News

advertisement