उत्तराखंड: स्व राम प्रसाद बहुगणा स्मृति पुरस्कार चयन सीमित की बैठक बुलाने की मांग,

राज कुमार केसर वानी

स्व. रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति की बैठक बुलाने की मांग संवाददाता राजकुमार केसरवानीदेहरादून। हिंदी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों को सम्मानित करने के लिए गठित राज्यस्तरीय ‘‘स्व. रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति’’ के सदस्य साहित्यकार त्रिलोक चन्द्र भट्ट ने समिति की बैठक बुलाकर प्राप्त आवेदनों में से यथाशीघ्र पात्र पत्रकारों का चयन करवाने की मांग की है।
उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव जो राज्यस्तरीय इस पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष भी हैं को भेजे पत्र में समिति के सदस्य त्रिलोकचंद भट्ट ने कहा है कि उत्तराखण्ड शासन द्वारा गत वर्ष 01 जून, 2022 के कार्यालय ज्ञाप द्वारा स्व. रामप्रसाद बहुगुणा जी की स्मृति में 30 मई को पत्रकारिता दिवस के अवसर पर विभिन्न श्रेणियों के पत्रकारों को राज्यस्तरीय पत्रकारिता पुरस्कार प्रदान करने लिए ‘‘स्व. रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति’’ में तीन गैर सरकारी सदस्य नामित किये थे। लेकिन अभी तक समिति की एक भी बैठक नहीं हुई है। त्रिलोक चंद भट्ट ने कहा है कि हिंदी पत्रकारिता दिवस में करीब दो महिने का ही अल्प समय शेष है। अतः यथाशीघ्र समिति की बैठक बुलाकर प्राप्त आवेदनों में से पात्र पत्रकारों का चयन करवाया जाना चाहिये।
गौरतलब है कि पुरस्कार योजना में हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर 30 मई को मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के एक वरिष्ठ पत्रकार, एक प्रौढ़ पत्रकार और एक युवा पत्रकार को प्रतीक चिन्ह सहित क्रमशः 2 लाख 51 हजार, 1 लाख 51 हजार, और 1 लाख 25 हजार रूपये का के नकद पुरस्कार से सम्मानित किये जाने का प्रावधान किया गया है। इससे पूर्व यह राशि मात्र 51 हजार रूपये थी। जबकि पत्रकारिता पुरस्कार उत्तराखण्ड राज्य स्थापना के बाद अब तक केवल एक ही बार प्रदान किये गये हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>वरिष्ठ समाजसेवी विपुल नारंग ने सवेरा स्पेशल रिसोर्ट सेंटर फिरोजपुर स्कूल में जाकर 200 डायपर 200 मास्क और 200 सैनिटाइजर वितरण किए</em>

Sun Mar 26 , 2023
वरिष्ठ समाजसेवी विपुल नारंग ने सवेरा स्पेशल रिसोर्ट सेंटर फिरोजपुर स्कूल में जाकर 200 डायपर 200 मास्क और 200 सैनिटाइजर वितरण किए फिरोजपुर 26 मार्च 2023 [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= विपुल नारंग युवा वरिष्ठ समाजसेवी ने सवेरा स्पेशल रिसोर्ट सेंटर फिरोजपुर स्कूल में जाकर 200 मास्क 200 डायपर और […]

You May Like

Breaking News

advertisement