उत्तराखंड में दिखा बंद का असर जगह-जगह किसानों का प्रदर्शन,

प्रभारी संपादक उत्तराखंड

साग़र मलिक

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के भारत बंद काे लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। किसान जहां भारत बंद को सफल बनाने में जुटे हुए हैं तो दूसरी पुलिस भी सख्त है। कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में भारत बंद को व्यापारियों का पूर्ण समर्थन मिला है। उत्तराखंड के रुद्रपुर, नानकमत्त्ता, खटीमा, काशीपुर, रुड़की सहित अन्य शहरों में सभी छोटी-बड़ी दुकानें व्यापारियों ने स्वयं ही बंद रखीं। प्रशासन की ओर से बंद के दौरान किसी भी तरह की अराजकता को बदर्शत नहीं करने की सख्त हिदायत भी दी गई है। कहा कि भारत बंद को सफल बनाने के लिए सभी किसान एकसाथ हैं। काशीपुर में भारत बंद को लेकर जगह-जगह चक्का जाम जारी है।

वहीं दूसरी ओर, डीजीपी अशोक कुमार ने सभी जिला प्रभारियों को 27 सितंबर को प्रस्तावित भारत बंद को लेकर विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। डीजीपी ने सभी जनपद प्रभारी लोगों से सम्पर्क बंद को शांतिपूर्वक रखने की अपील करें। यदि कोई बंद के दौरान जबरदस्ती करे तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही सभी जिलाधिकारी के साथ मिलकर, सेक्टर मजिस्ट्रिेट भी नियुक्त करवा लें। डीजीपी ने सोशल मीडिया पर अफवाह उठाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में भारत बंद को व्यापारियों का पूर्ण समर्थन मिला। सभी छोटी-बड़ी दुकानें व्यापारियों ने स्वयं ही बंद रखीं। इस दौरान किसानों ने मुख्य चौक पर धरना प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के विरुद्ध अपना आक्रोश व्यक्त किया। वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है जो केवल अपने पूंजीपती मित्रों के खातिर किसानों की अनदेखी कर रही है। जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि अब तक 700 से अधिक किसान दिल्ली व गाजीपुर बॉर्डर पर शहीद हो चुके है। 700 किसानों की हत्यारी है भाजपा सरकार।वक्ताओं ने कहा सरकार किसानों की ओर ध्यान नहीं दे रही है।। उन्होंने चेतावनी दी कि किसान आगामी चुनाव में वोट की चोट से सरकार को जवाब देंगे। इस दौरान जगह जगह नुक्कड़ सभा भी हुई।

भारत बंद को व्यापारियों समेत कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी   ने भी अपना पूर्ण समर्थन दिया। इस मौके पर गुरुसेवक सिंह , भुवन कापड़ी, रमेश राणा, बॉबी राठौर, प्रकाश तिवारी, जनक सिंह, लक्खा सिंह ,जसविंदर सिंह पप्पू, हरप्रीत सिंह, बलदेव सिंह , इंदर सिंह , प्रितपाल सिंह , लाल सिंह,  संतोष गौरव , मोहम्मद अरशद, मोहम्मद ताहिर , अराफात अंसारी, नासिर खान, रबीश भटनागर आदि मौजूद थे।

रुद्रपुर में सोमवार को बाजार पूरी तरीके से बंद रहेगा। व्यापरियों ने भी पूरा समर्थन दिया है। वहीं गल्ला मंडी में आयोजित किसानों की बैठक में पूर्ण बाजार बंद का निर्णय लिया है। किसान नेताओं ने कहा कि अगर कल कोई दुकान खुली होगी तो किसान उस दुकानदार से कभी सामान आदि नहीं खरीदेंगे। इसके अलावा अगर किसी दुकान में किसान सामान खरीददारी करता हुआ दिखेगा तो किसान व दुकानदार का फोटो खींचकर वायरल करेंगे और विरोध करेंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अब जल्द दौड़गी जोलीग्रांट एयरपोर्ट और देहरादून के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसें!

Mon Sep 27 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंड साग़र मलिक देहरादून:  स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब जल्द ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने इस बात के संकेत दिए हैं। बता दें कि […]

You May Like

advertisement