खलिहान की जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन सौपा ज्ञापन।

खलिहान की जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन सौपा ज्ञापन।

आज़मगढ़।

रिपोर्ट: नीतीश जायसवाल

सार्वजनिक शौचालय एव पंचायत भवन का निर्माण को रोकने की मांग।

जांच कराकर खलिहान की जमीन पर बने निर्माण पर होगी कार्यवाही–तहसीलदार

आजमगढ़: सगड़ी तहसील क्षेत्र के रौनापार थाना अंतर्गत बातन गांव के दर्जनों महिला-पुरुष तहसील मुख्यालय पर पहुंचकर गांव के आराजी नंबर 329 जो 0. 27 हेक्टेयर भूमि है जो कि सरकारी खाते में खलियान के नाम से दर्ज है।

जिसपर ग्राम प्रधान द्वारा लेखपाल की मिलीभगत से दबंगई द्वारा सरकारी भूमि पर जो कि खलिहान है। सार्वजनिक शौचालय एवं पंचायत भवन व कुछ प्राइवेट शौचालयों का निर्माण जबरिया कर रहे हैं। जिस पर दलितों द्वारा बुधवार को गौतम बुद्ध की प्रतिमा रखी जाने के लिए पाए का निर्माण किया जा रहा था। जिसको लेकर प्रधान उक्त प्रतिमा रखने से दलितों को मना कर दिए और निर्माण करने से रोक दिया।

उसके उपरांत ग्रामीण दर्जनों की संख्या में तहसील मुख्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए तहसीलदार सगड़ी को ज्ञापन सौंपकर मांग की कि- यदि उक्त भूमि में जो खलिहान है पर प्रधान यदि गौतम बुद्ध की प्रतिमा रखने नहीं दे रहा है तो उस सरकारी भूमि पर सार्वजनिक शौचालय को पंचायत भवन का निर्माण कार्य को भी रोका जाए।

यदि ऐसा नहीं किया गया तो हम लोग सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। जिस पर तहसीलदार सगड़ी बिजेंद्र कुमार उपाध्याय ने टीम बनाकर जांच कर यदि सरकारी भूमि पर निर्माण किया जा रहा है तो ऐसे निर्माण को ध्वस्त करने का आश्वासन दिया जिस पर ग्रामीण माने। इस दौरान राम प्रकाश सिंह कुर्बान सीताराम सिंह गीता सुशीला राज मन मेवाती कोमली शैलेश कुमार कुबेर मिथ्रयी चंद्रकला रामा सिंह शौकत अली प्रेमा सीता शिवचंद राम हरण नंदलाल आदि लोग रहे।।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गिरफ्तार वांछित अभियुक्त गोवध का<br>चढा पुलिस के हत्थे

Thu Jan 28 , 2021
गिरफ्तार वांछित अभियुक्त गोवध काचढा पुलिस के हत्थेबिलरियागंज आजमगढ़ स्थानीय थाना क्षेत्र बिलरियागंज आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह के कुशल निर्देशन अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आजमगढ़ क्षेत्राधिकारी सगड़ी, जनपद आजमगढ़ व मुझ थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह थाना बिलरियागंज आजमगढ़ के कुशल नेतृत्व में उ0नि0 श्री ओमप्रकाश यादव द्वितीय मय […]

You May Like

Breaking News

advertisement