शहरवासियों के लिए परेशानी न बनें प्रदर्शनकारी : गुप्ता

शहरवासियों के लिए परेशानी न बनें प्रदर्शनकारी : गुप्ता।

ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।

विस अध्यक्ष ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए सख्त निर्देश।
नशाखोरों पर शिकंजा कसने के लिए चलेगा व्यापक अभियान।
माता मनसा देवी पवित्र क्षेत्र, 1 अप्रैल से शराब, मांस की बिक्री बंद।

पंचकुला 29 मार्च, : पंचकूला में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने और नशाखोरों पर कड़ा शिकंजा करने के लिए विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बुधवार को विधान सभा सचिवालय में जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रदर्शनकारियों द्वारा चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड चौक पर रोष मार्च के दौरान पंचकूला के सेक्टर-7 और 18 के निवासियों को होने वाली परेशानियों का समाधान निकालने के भी आदेश जारी किए गए हैं। बैठक में जिला उपायुक्त महावीर कौशिक, जिला पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि शहर में होने वाले प्रदेश स्तर के धरना प्रदर्शनों के चलते शहरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा कि हाउसिंग बोर्ड चौक के पास होने वाले प्रदर्शनों के कारण राहगीरों के साथ-साथ सेक्टर-7 और 18 के निवासियों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि धरनों के लिए सेक्टर-5 स्थित हैफेड भवन के पीछे का स्थान निर्धारित किया हुआ है। ऐसे में पुलिस प्रशासन को वहीं व्यवस्था बनानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि शहर में नशाखोरी को जड़ से उखाड़ना होगा। इसके लिए विशेष अभियान चलाकर इस धंधे में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। गुप्ता ने अधिकारियों को कहा कि नशा हमारे देश के वर्तमान के साथ-साथ भविष्य को भी प्रभावित कर रहा है। किसी भी सभ्य एवं प्रगतिशील समाज में नशाखोरी पर अंकुश जरूरी है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि माता मनसा देवी कॉम्पलैक्स को पवित्र क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके मद्देनजर यहां आगामी 1 अप्रैल से किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थों तथा मांस इत्यादि की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित करें। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसके लिए व्यापक प्रचार अभियान भी चलाया जाए।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली कि शहर में अनेक केमिस्ट शॉप संचालक दवाओं की आड़ में नशीले पदार्थों की बिक्री कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस को हिदायत दी कि ऐसे गलत काम करने वाले लोगों के प्रति सख्ती से पेश आना होगा। शहर में अवैध रूप से बनाए गए देसी दवाखानों को हटाने के लिए भी कहा गया है।
गत महीनों शहर में हुई आपराधिक वारदातों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का ब्योरा भी बैठक में तलब किया गया। विस अध्यक्ष ने इन मामले में पेश किए गए चालान के स्टेटस पर रिपोर्ट मांगी है।
बैठक में एसीपी सुरेंद्र सिंह यादव, एसीपी किशोरी लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुक्ता कुमार, उप चिकित्सा अधिकारी डॉ. स्नेह सिंह, नगर निगम की उप निगम आयुक्त अपूर्वा चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक समेत अधिकारी मौजूद रहे।
पंचकूला में कानून व्यवस्था को लेकर बुधवार को विधान सभा सचिवालय में जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करते विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भगवान श्री राम के नाम मात्र से जीवन का कल्याण होता है : महंत राजेंद्र पुरी

Wed Mar 29 , 2023
भगवान श्री राम के नाम मात्र से जीवन का कल्याण होता है : महंत राजेंद्र पुरी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 महंत राजेंद्र पुरी ने दी रामनवमी की शुभकामनाएं एवं हुए शोभायात्रा में हुए शामिल। कुरुक्षेत्र, 29 मार्च : जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी […]

You May Like

Breaking News

advertisement