डिप्टी सीएम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

गंदगी देखकर जताई नाराजगी

कन्नौज। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को दोपहर अचानक कन्नौज के जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंच गए जहां उन्होंने करीब आधा घंटा रुक कर विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। अस्पताल में गंदगी देखकर नाराजगी जताई और फर्श पर बैठकर मरीजों व उनके तीमारदारों से बातचीत की। उप मुख्यमंत्री व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक आज ठठिया में गुरु पूर्णिमा समारोह के कार्यक्रम में एक आश्रम में भाग लेने जा रहे थे लेकिन अचानक उनका काफिला जिला अस्पताल पहुंच गया।
जिससे जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य मंत्री ने हाजिरी रजिस्टर को चेक किया और उसके बाद दवाओं के स्टॉक के बारे में जानकारी की। अलग अलग वार्डों में मरीजों से भी बातचीत की। उन्होंने अस्पताल में कुछ जगहों पर गंदगी देखकर गहरी नाराजगी जताई।
स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने अस्पताल में भर्ती एक बालक के इलाज के बारे में जानकारी की और अस्पताल के कैंपस के फर्श पर बैठकर तीमारदारों से अस्पताल की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सीएमएस डा शक्ति बसु को निर्देश दिए कि अस्पताल में बाहर से किसी मरीज को दवा न लिखी जाए। डाक्टरों की कमी के बारे में मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डाक्टरों की कमी पूरे प्रदेश में है और उसके निस्तारण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हर जनपद में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं और जल्द ही चिकित्सकों की कमी को पूरा किया जायेगा। उन्होंने सीएमएस को यह भी निर्देश दिए कि अगर कोई दवा अस्पताल में नहीं है तो स्थानीय स्तर पर उसकी खरीद कर अस्पताल में रखा जाए ताकि मरीजों को कोई परेशानी न हो। जिला अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट जितेंद्र कटियार स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के साथ मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र शहर में घूम रहे गोवंश को सड़क से हटाने को लेकर एसडीएम थानेसर से योगेश शर्मा ने की मुलाकात

Tue Jul 12 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 2 करोड रुपए सिक्योरिटी जपत और ₹5 लाख जुर्माना कंपनी के ऊपर लगाया गया। कुरुक्षेत्र 12 जुलाई : मंगलवार को जेजेपी थानेसर पूर्व प्रत्याशी एवं सीएम विंडो एमिनेंट पर्सन योगेश शर्मा ने कुरुक्षेत्र शहर में घूम रहे गोवंश को लेकर एसडीएम […]

You May Like

advertisement