अयोध्या : डॉ कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड 2023 से सम्मानित किए जाएंगे उप निरीक्षक रणजीत यादव

अयोध्या:——-
डॉ कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड 2023 से सम्मानित किए जाएंगे उप निरीक्षक रणजीत यादव
मनोज तिवारी ब्यूरो अयोध्या
जनपद अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में नियुक्त खाकी वाले गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध सब-इंस्पेक्टर रणजीत यादव को उनके सराहनीय सामाजिक कार्यों के लिए अंतर्राष्ट्रीय सम्मान “डॉ0 कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड-2023” से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान उन्हें देश की राजधानी नई दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय युवा केन्द्र चाणक्यपुरी में आयोजित तीन दिवसीय कलाम यूथ लीडरशिप कॉन्फ्रेंस में दिया जाएगा।
देश के पूर्व राष्ट्रपति, मिसाइलमैन डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में सऊदी अरब, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान सहित 25 देशों के प्रतिनिधियों के साथ भारत देश के सभी 29 राज्यों से प्रतिनिधि भाग लेंगे। रणजीत यादव को इस सम्मान के साथ ही राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने का भी अवसर प्रदान किया गया है। यह कार्यक्रम ख्वाब फाउंडेशन द्वारा दिनाँक 27 से 29 जुलाई तक आयोजित किया जा रहा है। ख्वाब फाउंडेशन के चेयरमैन मुन्ना कुमार ने ईमेल द्वारा रणजीत को सम्मान चयन की सूचना एवं आमंत्रण -पत्र भेजा है। ‘विश्व में शांति लाने के लिए युवाओं के माध्यम से भविष्य की तैयारी’ विषय पर उत्तर प्रदेश पुलिस के सुपरकॉप दारोगा रणजीत के विचारों का प्रस्तुतिकरण भी होगा।
रणजीत रक्तदान,पौधरोपण, गरीब असहायों और दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करना, शिक्षा,सुरक्षा और नशामुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक करना जैसे सामाजिक कार्यों के लिए जाने जाते हैं। इनके द्वारा लिखित सामाजिक संदेश पर आधारित कई कहानियों का प्रसारण आकाशवाणी के दूरदर्शन केंद्र लखनऊ और फैज़ाबाद के रेडियो स्टेशन से इनकी खुद की आवाज में कई बार हो चुका है।
प्रत्येक वर्ष गर्मी के मौसम में बेजुबानों के लिए थोड़ा सा दाना थोड़ा सा पानी मुहिम इनके द्वारा चलाया जाता है।
आज़मगढ़ के एक छोटे से गांव भदसार के निवासी रणजीत देश के जाने माने शीर्ष विश्विद्यालय बी0एच0यू0 से दर्शनशात्र विषय में स्नातकोत्तर हैं! सुरक्षा के साथ सेवा भावना के चलते मिल चुके हैं कई पुरस्कार। ड्यूटी से समय निकालकर एक वर्ष से 70 गरीब असहाय और भिक्षावृत्ति से जुड़े बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने के कारण अयोध्या वासी प्यार से इन्हें खाकी वाले गुरुजी नाम से बुलाते हैं! रणजीत यादव को उनके फेसबुक पेज,इंस्टाग्राम, यूट्यूब ” रंजीत सुपरकॉप” Ranjeet Supercop और ट्वीटर @आरसुपरकॉप @RSupercop पर फॉलो कर या गूगल पर Ranjeet Yadav Ayodhya सर्च कर उनके सराहनीय कार्यो को देख सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरिद्वार में उमड़ा भेले भक्तों का जनसैलाब,

Fri Jul 14 , 2023
सागर मलिक कावड़ियों के जलसैलाब उमड़ने से हरिद्वार के अधिकतर हिस्सों में कावड़ियों का कब्जा हो गया है। हरकी पैड़ी से लेकर आसपास के बाजार कावड़ियों से पैक नजर आ रहा है। पुलिस प्रशासन लक्सर की ओर से आ रहे कावड़ियों को शंकरचौक की तरफ से हाईवे पर भेज रही […]

You May Like

advertisement