देसी गाय का दूध पृथ्वी पर अमृत है इसका सेवन करने से जन्मजात बच्चे से लेकर बुढ़ापे के रोगी और स्वस्थ सभी लोगों के लिए रामबाण है:शैलेंद्र (बबला)

देसी गाय का दूध पृथ्वी पर अमृत है इसका सेवन करने से जन्मजात बच्चे से लेकर बुढ़ापे के रोगी और स्वस्थ सभी लोगों के लिए रामबाण है:शैलेंद्र (बबला)

गाय के महत्व को जानकर ही सनातन धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है:जिम्मी कक्कड़

फिरोजपुर 08 जनवरी 2023 {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:=

श्री शैलेंद्र (बबला) ने बताया कि सनातन धर्म में गाय का विशेष स्थान है। इसमें 33 करोड़ देवी देवताओं का वास है और हमारे लिए पूजनीय है। इसलिए उन्होंने गाय प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि “बची नहीं गाय अगर ऐसा होगा हाल तरसेंगे फिर दूध को इस माटी के लाल” गाय के महत्व को जानकर ही सनातन धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। और सरकार से मांग की है कि गौ हत्या सबंधी कानून बनाना चाहिए ताकि गौ हत्या को रोका जा सके और जो गाय सड़कों पर आवारा घूम रही हैं उनकी उचित संरक्षण की व्यवस्था करनी चाहिए। श्री मुकेश (जिमी) कक्कड़ ने कहा कि गौमाता करती सदा भवसागर से पार इसकी तुम सेवा करो जीवन देवी तार।

       इसी भाव से फिरोजपुर फाउंडेशन व फिरोजपुर लंगर सेवा प्रत्येक रविवार को गौशाला फिरोजपुर छावनी में जाकर यथाशक्ति के अनुसार गायों को हरा चारा खिलाने के लिए पहुंचती है। उन्होंने यह भी कहा कि देसी गाय का दूध इस पृथ्वी पर अमृत समान है। इसका सेवन जन्मजात बच्चे से लेकर बुढ़ापे के रोगी और स्वस्थ सभी लोगों के लिए रामबाण है।  

गाय की सेवा के लिए विक्की धीर विकास पासी अजय अरोड़ा भारत भूषण जैन मंजीत ढींगरा टोनी ढींगरा इत्यादि ने सेवा निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ : 10 हजार रुपये की रंगदारी मांगने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार

Sun Jan 8 , 2023
थाना सिधारी10 हजार रुपये की रंगदारी मांगने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार पूर्व की घटना – दिनांक- 04.01.2023 को वादी मुकदमा राहुल राय पुत्र अमरनाथ राय सा0 कसारी थाना रानीपुर जनपद मऊ ने थाना सिधारी पर शिकायत किया कि विपक्षी रविकान्त यादव उर्फ बडक पुत्र अशोक यादव निवासी सर्फुद्दीनपुर थाना सिधारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement