कावड यात्रा पर जाने से पहले रजिस्ट्रेशन जरुर करवाएं श्रद्धालु: जशनदीप सिंह रंधावा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

पुलिस अधीक्षक ने कावड यात्रा की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश।

कुरुक्षेत्र : सावन का पवित्र महीना 22 जुलाई से शुरु हो चुका है। सावन में श्रद्धालु हरिद्वार से पावन कावड लेने जाते हैं। इस साल भी यह पवित्र यात्रा 22 जुलाई से शुरु हो चुकी है। कावड श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने कावड यात्रा को लेकर अधिकारियों को दिए जरुरी दिशा-निर्देश।
जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 22 जुलाई से पवित्र कावड़ यात्रा शुरू हो गई है जिसके लिए हरियाणा और दूसरे राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पवित्र कावड़ लेने हरिद्वार जाएंगे। कावड़ यात्रा 2024 के लिये जिला पुलिस द्वारा गाईड लाईन जारी की गई है। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि कावड़ लाने वाले या हरिद्वार जाने वाले सभी श्रद्धालु अपना रजिस्ट्रेशन अपने सम्बंधित थाना में अवश्य करवाकर जाऐं ताकि किसी भी परेशानी से बचा जा सके। इसके साथ-साथ श्रद्धालुओं से यह भी अपील की गई है कि वह कोई भी आपत्तिजनक वस्तु जैसे क्रिकेट बैट, हॉकी स्टीक, डंडा-लाठी या अन्य किसी प्रकार का हथियार व नशीला पदार्थ साथ लेकर तथा नशे का सेवन करके ना जाएं। इसके अतिरिक्त वाहनों से यात्रा करके कावड लेने जाने वाले कावडियों से अपील है कि कोई भी श्रद्धालु उंची आवाज में बजने वाला म्यूजिक सिस्टम अपने वाहन पर ना लगाएं। श्रद्धालु बिना साईलेंसर की मोटरसाईकिल का प्रयोग ना करें। ऐसा करने वाले श्रद्धालुओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कावडियों की आड में शरारती तत्वों पर कडी नजर रखी जाएगी ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।
पुलिस अधीक्षक ने दिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध करने के आदेश।
पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने ने कावड यात्रा को लेकर सभी डीएसपी तथा थाना प्रभारियों को सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध करने के आदेश जारी किये हैं। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने द्वारा सभी थाना प्रभारी और चौंकी इंचार्जों को आदेश दिए कि वे अपने-अपने एरिया से कावड यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं का पूरा ब्यौरा रखें। अपने आदेश में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अपने-अपने एरिया में गस्त करें व विशेष ध्यान रखें की कावड़ लेने वाले श्रद्धालुओं को आवागमन में कोई बाधा न आये। यातायात पुलिस को आदेश दिये गये कि चौंकों व भीड-भाड वाले स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मी ईमानदारी व सजगता से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें ताकि किसी भी स्थिति में जाम लगने से बचाया जा सके। कावडियों के लिए लगने वाले शिविरों को उचित स्थान पर लगवाया जाए। शिविरों के पास वहानों की पार्किंग व्यवस्था का ध्यान रखें ताकि यातायात बाधित न हो।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोबाइल में नहीं, पुस्तक में है बच्चों का भविष्य : दीपशिखा बेनीवाल

Tue Jul 23 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र, 22 जुलाई : पर्ल इंटरनेशनल स्कूल, कुरुक्षेत्र की डायरेक्टर शिल्पी गोयल और स्कूल की मुख्य अध्यापिका दीपशिखा बेनीवाल के सानिध्य में छात्रों की रुचि पुस्तक पठन में बढ़ाने के लिए रोचक पुस्तकों की प्रदर्शनी पर्ल इंटरनेशनल स्कूल में लगाई गई।दीपशिखा बेनीवाल ने कहा कि आज […]

You May Like

Breaking News

advertisement