उत्तराखंड: केदारनाथ- हेली सेवा से धाम जा सकेंगे श्रद्धालु, इस दिन से शुरू होगी सेवा

केदारनाथ: हेली सेवा से धाम जा सकेंगे श्रद्धालु, इस दिन से शुरू होगी सेवा।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: चारधाम यात्रा को कोर्ट की हरी झंडी मिलने के बावजूद, केदारनाथ के लिए हेलीसेवा शुरू होने में समय लग सकता है। नागरिक उड्डयन विभाग को हेली सेवा संचालन के लिए नए सिरे से डीजीसीए से अनुमति लेनी पड़ेगी। इस बार नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (उकाडा) ने मार्च में ही केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा का टेंडर पूरा करते हुए, मई में टिकट की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी थी।
शुरुआती एक सप्ताह में 11 हजार से अधिक लोगों ने धाम के लिए एडवांस में टिकट ले भी लिए थे। लेकिन कोविड के कारण यात्रा प्रारंभ न होने पर उकाडा को रकम वापस लौटानी पड़ी। अब जब कोर्ट ने यात्रा पर से रोक हटा दी है तो उकाडा फिर से हेली सेवा शुरू करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए उकाडा जल्द ही सभी नौ ऑपरेटर की मीटिंग करने जा रहा है। इसके साथ ही डीजीसीए को भी नए सिरे से हेलीपैड का निरीक्षण करने के लिए बुलाया जाएगा।
इसके बाद ही यात्रा प्रारंभ हो सकेगी। उकाडा के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलेश मेहता के मुताबिक सामान्य तौर पर बरसात के दौरान हेली सेवा बंद रहती है, मानसून के बाद अक्तूबर में ही हेली सेवा फिर प्रारंभ होती है। इस बार भी अक्तूबर प्रथम सप्ताह तक हेलीसेवा प्रारंभ हो सकती है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अव्यवस्थाओं की पोल खुली,लिफ्ट में फंसे केंद्रीय मंत्री अजय भटट सहित दो विधायक

Fri Sep 17 , 2021
उत्तराखंड: अव्यवस्थाओं की पोल खुली,लिफ्ट में फंसे केंद्रीय मंत्री अजय भटट सहित दो विधायक।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: आज देहरादून के गांधी शताब्दी अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं की पोल खुल गई। आज केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह, राजपुर रोड विधायक खजान दास लिफ्ट में […]

You May Like

advertisement