उत्तराखंड:आठ किलो चरस के साथ गिरफ्तार हुए दोनों सिपाही को डीजीपी ने किया बर्खास्त


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में तैनात दो पुलिस कर्मियों समेत चार लोगों को ऊधमसिंह नगर पुलिस ने आठ किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी चंपावत में तैनात एक सिपाही से चरस लेकर अलग-अलग निजी कारों से ऊधमसिंह नगर आए थे। किच्छा में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चारों को पकड़ लिया।
एसएसपी ने मामले का खुलासा करने वाली टीम को ढाई हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। उधर, पिथौरागढ़ एसपी सुखबीर सिंह ने दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है और विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

दोनों कर्मियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा
इस मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि पिथौरागढ़ पुलिस के दोनों कर्मियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। भविष्य में भी यदि कोई पुलिसकर्मी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसे पुलिस बल से निष्कासित कर दिया जाएगा।
शनिवार को ऊधमसिंह नगर एसएसपी डीएस कुंवर ने पुलिस कार्यालय में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सितारगंज सीओ वीर सिंह टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच चरस तस्करी की सूचना मिलने पर टीम के साथ वीर सिंह लालपुर मजार की पुलिया पहुंचे और वहां पर खड़ी दोनों कारों की घेराबंदी कर ली।

कार होंडा अमेज से दो आरोपी विपुल शैल निवासी आदर्श कॉलोनी खटीमा व पीयूष खड़ायत निवासी टिकरी खटीमा को 1.094 किलो ग्राम चरस और दूसरी कार वैगनआर से प्रभात सिंह बिष्ट निवासी अमाऊ खटीमा व दीपक पांडे निवासी खेतीखान थाना लोहाघाट चंपावत को 8.008 किलो ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ में आरोपी दीपक पांडे और प्रभात सिंह बिष्ट ने बताया कि वे पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में सिपाही हैं। वहीं विपुल और पीयूष दिल्ली में एमआर हैं। आरोपियों ने बताया कि वे चंपावत में तैनात एक सिपाही से चरस लेकर ऊधमसिंह नगर में बेचने आ रहे थे।
जिस सिपाही से चरस लाने की बात सामने आई है, वह पहले भी चरस तस्करी में पकड़ा जा चुका है। टीम में किच्छा कोतवाल चंद्रमोहन सिंह, दरोगा राजेश पांडे, सतेंद्र बुटोला, कांस्टेबल शंकर बिष्ट, त्रिलोक पांडे, प्रवेश गुप्ता, अर्जुन पाल मौजूद रहे। पिथौरागढ़ पुलिस के मुताबिक दोनों पुलिस कर्मी छुट्टी पर चल रहे थे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:बोर्ड के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित कर रहे मौन आंदोलन, सरकार पर अपेक्षा का आरोप

Sun Jun 13 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक चमोली। देवस्थानम बोर्ड के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित काला फीता बांधकर मौन आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने सरकार पर उपेक्षा आरोप लगाया है।इससे पहले चारधाम देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थपुरोहितों ने प्रदर्शन करते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का पुतला फूंका। साथ ही बोर्ड रद्द करने […]

You May Like

advertisement