जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर 11 जुलाई को देश के सभी जिला मुख्यालय पर होगा धरना – धर्मेन्द्र धामा

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर 11 जुलाई को देश के सभी जिला मुख्यालय पर होगा धरना – धर्मेन्द्र धामा

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : आज जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जारी राष्ट्रव्यापी हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत जिला अध्यक्ष कौशल सारस्वत के नेतृत्व में सिविल लाइंस स्थित एक गेस्ट हाउस में बैठक आयोजित की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के गाजियाबाद से बरेली पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव धर्मेन्द्र धामा ने बताया कि आगामी 11 जुलाई, विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर संगठन द्वारा देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय धरना दिया जाएगा।
संगठन के महासचिव महेश पाठक एडवोकेट ने बताया कि कानून की मांग के समर्थन जारी राष्ट्रव्यापी हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत जिला बरेली में सघन अभियान चला कर कार्यकर्ताओं द्वारा जिलेभर से 2 लाख हस्ताक्षर जुटाए जाएंगे।
केन्द्रीय टोली के साथ मैनपुरी से आये प्रदेश सचिव साधू सिंह चौहान ने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पिछले 9 वर्षों से जारी जनसंख्या अभियान के अन्तर्गत देशभर में आयोजित जनसंख्या कानून संकल्प यात्रा के क्रम में आज केन्द्रीय टोली का प्रवास बरेली में ही रहेगा।
रमेश तिवारी ने बैठक में विचार व्यक्त किए कि आठ-आठ बच्चे पैदा करने की प्रवृति देश में गृहयुद्ध के हालात पैदा करेगी जिस पर रोक लगाने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनवाने हेतु समर्थन जुटाने के उद्देश्य से राष्ट्रव्यापी हस्ताक्षर अभियान को भी केन्द्रीय टोली की यह संकल्प यात्रा गति देगी।
संगठन के कार्यकारिणी अध्यक्ष श्री कौशल सारस्वत तथा जिला संयोजक दिव्य चतुर्वेदी ने बैठक में बताया कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग के समर्थन में देश और उत्तर प्रदेश से प्राप्त हस्ताक्षरित पत्रकों को लेकर संगठन के हजारों कार्यकर्ता और आम जनता सहित 23 सितंबर को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर कूच करेंगे और उनसे इस कानून को अविलंब बनाने का आह्वान करेंगे।
इस अवसर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन बरेली के जिला अध्यक्ष कौशल सरस्वत, गजेंद्र पांडे, रमेश मिश्रा, श्रीधर शुक्ला, आशुतोष शर्मा, अंकुर अग्निहोत्री, सुभाष झा, हरिओम गौतम, नवीन शंखधार, नारायण देव शर्मा, सत्येंद्र शर्मा, शिवदत्त शर्मा, संजीव शर्मा, नितेश शर्मा, पंकज शर्मा, रचित अग्रवाल, गजेंद्र पाण्डेय, मीडिया प्रभारी डॉ मुदित प्रताप सिंह, रचित अग्रवाल , मुकेश सक्सेना आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एसएसपी से की शिकायत होमगार्ड समेत दबंगों ने तमंचे के बल पर कराई रजिस्ट्री

Fri Jun 16 , 2023
एसएसपी से की शिकायत होमगार्ड समेत दबंगों ने तमंचे के बल पर कराई रजिस्ट्री दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : एक युवक ने होमगार्ड समेत कुछ लोगों पर उसको कब्जे में लेकर तमंचे के बल पर उसकी जमीन की रजिस्ट्री करा ली और उसे कार्यवाही करने पर जान से मारने की […]

You May Like

Breaking News

advertisement