उत्तराखंड:नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले ही धरना शुरू


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

श्रीनगर :पूरे देश में कोविड काल के दौरान जहां डॉक्टरों ने लाखों लोगों की जानें बचाई और कभी उन डॉक्टरों के ऊपर फूलों की वर्षा की गई। और जिन डॉक्टरों को इस विपदा के टाइम पर भगवान से भी ऊपर का दर्जा दिया गया जिन्होंने 24 -24 घंटे अपनी ड्यूटी का बखूबी निर्वहन किया अगर उन्हीं डॉक्टरों की मांग पूरी ना हो तो खुद समझा जा सकता है।
जी हां हम बात कर रहे हैं श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की समस्त इंटर्न एमबीबीएस डॉक्टरों ने आज शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन किया इन इंटर्न डॉक्टरों की मांग है कि इनका मानदेय बढ़ाया जाए।

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में धरना प्रदर्शन कर रहे इंटर्न्स डॉक्टरों का कहना है कि अंतिम बार मानदेय में वृद्धि 10 वर्ष पहले साल 2011 में की गई थी। वर्तमान में उत्तराखंड में कार्यरत इंटर्न डॉक्टरों की मासिक मानदेय 7500 है जो पूरे भारत में न्यूनतम है। इंटर्न डाक्टरों ने पत्र लिखकर यह मांग की है कि उनका मानदेय 7,500 से बढ़ाकर केंद्र सरकार द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में इंटर्न डॉक्टरों को मिलने वाले मानदेय के समान किया जाए यदि हमारी मांगे समय रहते पूरी नहीं हुई तो ना चाहते हुए भी मजबूरन हमें कार्य बहिष्कार करना पड़ेगा।
वही इंटर्न डाक्टरों का कहना है कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अवश्य हमारी मांग को सुनेंगे।और उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री उनकी मांगों को अवश्य सुनेंगे।
अब देखना है कि क्या सीएम पुष्कर सिंह धामी इन इंटर्न एमबीबीएस डॉक्टरों की मांगों का संज्ञान लेंगे या फिर डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर अड़े रहेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बलिया :सपा के आनन्द चौधरी हुए 9 वोट से हुई विजयी

Sun Jul 4 , 2021
ब्रेकिंग न्यूज बलिया – विवेक कुमार पटेल बलिया – जिला पंचायत अध्यक्ष बलिया चुनाव अपडेट । बलिया जिले में पूर्ण हुई मतदान प्रक्रिया। 57 जिला पंचायत सदस्यों ने किया मतदान , अपने मत का किया प्रयोग। सपा प्रत्याशी आनन्द चौधरी को मिले 33 वोट। प्रतिद्वंदी प्रत्याशी 24 वोट सुप्रिया चौधरी […]

You May Like

advertisement