धवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर निरंतर चलती रहेगी – कलेक्टर, अकलतरा का जेनेरिक दवा दुकान चालू

 जांजगीर-चांपा ,24 अक्टूबर, 2021/  अकलतरा का धन्वतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर नियमित रूप से खुल रहा है। दुकान के खुलने बंद रहने का समय तय है। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले के सभी 15 जेनेरिक मेडिकल स्टोर लगातार खुली रहेंगी। आवश्यकतामंदों को यहॉ से सस्ती दर पर दवाइयां मिलती रहेंगी। उन्होंने बताया कि जेनेरिक मेडिकल स्टोर के सुचारू संचालन का दायित्व संबंधित नगरीय निकाय के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सौंपा गया है। उन्होंने निर्देशित किया है कि वे जेनेरिक मेडिकल स्टोर को नियत समय तक अनिवार्य रूप से खुला रहे यह सुनिश्चित करें।
     नगर पालिका अकलतरा के सीएमओ कार्यालय से जारी पत्र के अनुसार अकलतरा के वार्ड क्रमांक- 14 स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के समीप वृद्धाश्रम (कक्ष क्र. 01) में श्री धनवंतरि सस्ती दवाई दुकान का उद्घाटन 20 अक्टूबर को दोपहर 12.15 बजे किया गया। उद्घाटन के पश्चात सायं तक 2 हितग्राहियों ने सस्ती दर पर दवाइयां ख़रीदीं। ‘‘उद्घाटन के दो घंटे बाद ही सस्ती दवाई दुकान को बंद कर चला गया संचालक‘‘ शीर्षक से मीडिया में प्रसारित सूचना का पत्र में खंडन किया गया है। जारी पत्र के अनुसार दवाई दुकान के कर्मचारी के दोपहर भोजन के समय दुकान आधे घंटे के लिए बंद किया गया था। दुकान संचालक द्वारा प्रतिदिन दवाई दुकान प्रातः 10.00 बजे से सायं 6.00 बजे तक खोला जा रहा है। जेनेरिक दवाई दुकान में दवा का विक्रय के लिए बाहर की ओर स्थित खिड़की में काउंटर बनाया गया है। अब तक 7 लोगों ने 1,124 रुपये की दवाई खरीदी है।  
      प्रसारित समाचार में ‘‘एक कमरा घटने से पोषित बच्चों को खेलने के लिए भी नही बचा स्थान’’ बताया गया है। इस संबंध में पत्र में बताया गया है कि नगर पालिका अकलतरा द्वारा निर्मित वृद्धाश्रम के कक्ष क्र. 02 में रसोई कमरा बरामदा, भंडार कक्ष, महिला पुरुष शौचालय एवं बच्चों के खेलने के लिए परिसर में एक छोटा सा मैदान का उपयोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुपोषित बच्चों के लिए पुनर्वास केन्द्र के रूप में किया जा रहा है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हर्षोल्लास के साथ होगा एक दिवसीय राज्योत्सव 2021 का आयोजन, कार्यक्रम आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व

Sun Oct 24 , 2021
   जांजगीर-चांपा, 24 अक्टूबर, 2021/ राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवंबर को जिला मुख्यालय जांजगीर में राज्योत्सव का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम और जिला पंचायत […]

You May Like

advertisement